Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, बोली- मेरे बेटे भी करते हैं ऐसा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 05:46 PM (IST)

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान का कहना है कि जोड़ों के लिए शादी से पहले एक साथ ‘लिव-इन' में रहना तर्कसंगत है ताकि उन्हें पता चल सके कि क्या वे वास्तव में एक-दूसरे के अनुकूल हैं। अभिनेत्री के अनुसार, उनके बेटों जहान और अजान को भी उन्होंने यही सलाह दी है। 72 वर्षीय एक्ट्रेस का ये पोस्ट अब चर्चा में बना हुआ है। 

PunjabKesari
जीनत अमान ने अपने पोस्ट में ‘लिव-इन' रिश्तों को “अंतिम परीक्षा” बताया। उन्होंने लिखा- “... आप में से एक ने मुझसे मेरी पिछली पोस्ट के टिप्पणी खंड में रिश्ते संबंधी सलाह के बारे में पूछा था। यह एक व्यक्तिगत राय है जिसे मैंने पहले साझा नहीं किया है - यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो मैं दृढ़ता से अनुशंसा करती हूं कि आप शादी करने से पहले एक साथ रहें!” 

PunjabKesari
अभिनेत्री ने लिखा, “यह वही सलाह है जो मैंने हमेशा अपने बेटों को दी है, वे दोनों लिव-इन रिश्ते में रह चुके हैं या रह रहे हैं। यह मुझे तर्कसंगत लगता है कि पहले अपने रिश्ते को अंतिम परीक्षा में परखना चाहिए, उसके बाद ही जीवन का अहम फैसला लेना चाहिए।” उन्होंने कहा कि जोड़े को यह पता लगाना चाहिए कि क्या वे उत्पन्न होने वाली “लाखों छोटे-मोटी चुनौतियों” के बीच रिश्ते संभालने में सक्षम होंगे। 

PunjabKesari
जीनत अमान आगे लिखती हैं-  'दिन में कुछ घंटे अपने खुद का बेस्ट वर्जन बनना आसान है। लेकिन क्या आप बाथरूम शेयर कर सकते हैं? खराब मूड झेल सकते हैं? इस तरह की चीजों पर ही शादी में छोटे-मोटे विवाद और झगड़े होते हैं। लेकिन क्या वो झगड़ों और रोज के तूफानों का सामान कर सकते हैं? यह उन्हें पहले चेक कर लेना चाहिए। जरूरी है कि आप देखें कि आपके बीच तालमेल है? कंपैटेबिलिटी है?' 

PunjabKesari
उन्होंने यह भी कहा कि-  भारतीय समाज में शादी से पहले साथ रहने यानी लिव-इन को पाप माना जाता है, लेकिन समाज तो कई और चीजों को लेकर भी सख्त है। लोग क्या कहेंगे? लेकिन परिवार और सरकार को बीच में लाने से पहले जरूरी है कि पार्टनर्स अपने रिश्ते का फाइनल टेस्ट कर लें।'जीनत अमान पांच साल बाद मनीष मल्होत्रा के प्रोडक्शन ‘बन टिक्की' से पर्दे पर वापसी करेंगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static