सर्वे में खुलासा- युवाओं को शारीरिक संबंध बनाने से ज्यादा यहां वक्त बिताना अच्छा लगता है

4/14/2021 4:00:35 PM

आज के डीजिटल दौर में लोग इलेक्ट्रौनिक्स, गैजेट, मोबाइल, कंप्यूटर और वीडियों गेम के इस कदर अधीन होकर रह गए है कि मानों उनकी पर्सनल लाईफ  खत्म सी होकर रह गई है।  ये बात हाल ही में हुए एक सर्वें में भी साफ़ हो गई है।


स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क और रटगर्स यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक आज के दौर के युवा पीढ़ी वीडियो गेम के लिए शारीरिक संबंध बनाना छोड़ सकते हैं।  करीब 2000 युवा पुरुष और महिलाओं पर किए इस सर्वे के अनुसार, उनका पिछले साल में नॉन-रोमांटिक सेक्शुअल एनकाउंटर 11.7 प्रतिशत से बढ़कर 15.2 प्रतिशत तक हो गया है। 
 

 द टेलीग्राफ के मुताबिक 18 से 24 साल के लड़कों के लिए यह 18.9 प्रतिशत से बढ़कर 30.9 प्रतिशत हो गया। वहीं इस उम्र की महिलाओं में ज्यादा शराब पीने की वजह से  कैजुअल सेक्स लाइफ में गिरावट आई है। सर्वे में शामिल 10 प्रतिशत प्रतिभागी महिलाओं का मानना है कि उनकी सेक्स लाइफ पर असर पड़ने का कारण यह था कि वे अपने माता पिता के साथ रह रहे हैं। 
 

इसके अलावा न्यूकैस्टल यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ एंड सोसाइटी के प्रोफेसर साइमन फॉरेस्ट ने भी मुद्दे पर अपनी राय दी। उन्होंने बताया कि  उनके अनुसार युवा पुरुष फाइनेंसियल अपनी फैमिली पर डिपेंडेट रहते है, जिस वजह से उन्हें अपने परिवार के साथ ही रहना पड़ता है। इस वजह से भी उनके रिलेशनशिप पर असर पड़ता है। वहीं शोधकर्ताओं के मुताबिक,  आज के इंटरनेट के जमाने में आसानी से ऑनलाइन पोर्नोग्राफी देखने को मिल जाती है जिस वजह से भी  इंटिमेट रिलेशनशिप पर असर पड़ता है। 


Content Writer

Vandana

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static