प्रेग्नेंसी के बाद आप भी हो सकती हैं Fat To Fit, बस फॉलो करें जूही परमार के वेट लॉस सीक्रेट

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 12:33 PM (IST)

कुमकुम फेम टीवी एक्‍ट्रेस जूही परमार इन दिनाें अपने करियर पर फोकस कर रही हैं। वह खूबसूरती के साथ- साथ अपनी फिटनेस को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहने लगी हैं। हालांकि बेटी के जन्म के दौरान उन्हे भी बाकियों की तरह वजन को लेकर काफी परेशानियां झेलनी पडी थी, लेकिन अब वह बिल्कुल फिट हो चुकी हैं। 

PunjabKesari
प्रोटीन को डाइट में करें शामिल 


जूही परमार का मानना है कि  प्रोटीन की सही मात्रा को डाइट में शामिल करने से आप वजन को कंट्रोल कर सकते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर जूही कई वीडियो शेयर करती हैं, जिसमें वह बताती है कि किन प्रोटीन युक्‍त चीजों को शामिल करना चाहिए। जूही नियमित रूप से हरी और पत्‍तेदार सब्जियों में पालक, गोभी और ब्रोकली का इस्तेमाल करती हैं। 

PunjabKesari

ड्राई फ्रूट्स में होता है  भरपूर प्रोटीन

ड्राई फ्रूट्स में भी भरपूर प्रोटीन होता है। आप रोज सुबह मुट्ठी भर ड्राई फ्रूट्स का सेवन (महिलाएं जरूर लें ये 3 ड्राई फ्रूट्स) नियमित रूप से करेंगी तो यह आपके पेट को भरा हुआ रखेगा। बादाम और अखरोट का सेवन तो रोज ही करना चाहिए,  इसमें प्रोटीन के साथ-साथ फाइबर की भी अच्‍छी मात्रा शामिल होती है। यह आपके शरीर को गुड कोलेस्‍ट्रॉल देता है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

15-17 किलो बढ़ गया था जूही का वजन

 
जूही ने खुद बताया था कि प्रेगनेंसी के दौरान उनका वजन करीब 15-17 किलो तक बढ़ गया था। मगर प्रॉपर डाइट प्लान फॉलो करके उन्होंने अपना वजन कम कर लिया। हालांकि एक्‍ट्रेस का मानना है कि डाइटिंग का मतलब भूखे रहना नहीं है। उनके अनुसार अगर आप सही समय पर, सही मात्रा में, सही खाना खाएं, तो आपका वजन कभी नहीं बढ़ेगा।  इससे न तो आप कभी थकेंगे, न आपको बार-बार भूख सताएगी।

PunjabKesari

मां के लिए भरपूर नींद जरूरी 


जूही कहती हैं कि मांओं को रिलैक्‍स करना चाहिए। वह पतली कमर की बजाय हेल्‍दी और फिट रहने पर फोकस करें। हालांकि उन्होंने कहा कि किसी भी मां के लिए भरपूर नींद लेना तो मुश्किल होता है लेकिन जितना वक्‍त मिले, आप आराम करें। जूही भी वक्‍त मिलने पर रिलैक्‍स जरूर करती थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static