महिलाओं में तालिबानियों का खौफ: रोते हुए अफगानी लड़की ने कहा, 'हमें बचा लो, तालिबान मार देगा'

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 11:56 AM (IST)

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा होते ही वहां के स्थानीय लोग देश छोड़ कर भाग रहे हैं।  तालिबान खुद के बदले होने के भले ही लाख दावे कर रहा है लेकिन वहां की आम जनता को उसपर रत्ती भर भी विश्वास नहीं है।  पिछले दिन ही तालिबानियों ने काबूल एयरपोर्ट पर महिलाओं और बच्चों पर गोलियां बरसाई थी जिसमें कई लोग मारे गए,  यही वजह है कि लोग किसी भी तरह मुल्क छोड़ना चाहते हैं।

PunjabKesari

महिलाएं एयरपोर्ट में घुसने के लिए अमेरिकी सैनिकों से लगा रही हैं गुहार 
काबुल एयरपोर्ट पर हज़ारों की संख्या में लोग फ्लाइट के इंतज़ार में खड़े है,  इसी बीच दिल को झकझोंर देने वाला एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ महिलाएं एयरपोर्ट में घुसने के लिए अमेरिकी सैनिकों से गुहार लगा रही हैं।  लेकिन वो एयरपोर्ट के अंदर नही आ पाती। 

PunjabKesari

अफगानी महिलाओं को  एयरपोर्ट में आने से रोका 
बता दें कि काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अमेरिकी और नाटो देशों की सेनाओं ने बैरिकेडिंग की हुई है। ये सभी सिर्फ अपने देश के नागरिकों को तवज्जो देकर बाहर निकाल रहे हैं। इसी बीच कुछ अफगानी महिलाएं एयरपोर्ट में आने देने की गुहार लगा रही हैं।

PunjabKesari

चीखते हुए महिलाएं कह रही हैं प्लीज़ हेल्प करें
वीडियो में देख सकते हैं कैसे महिला रोते-बिलखते हुए कह रही है कि हेल्प, तालिबानी आ रहे हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी अमेरिकी सैनिक ने दरवाज़ा नहीं खोला। काबुल एयरपोर्ट पर करीब 50 हजार से ज्यादा अफगानिस्तानी मौजूद हैं, जो देश छोड़कर जाना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वो यहां रुकते हैं तो तालिबानियों के जुल्म के नीचे वह मारे जाएंगे। लेकिन अब किसी भी अफगानी के लिए अफगानिस्तान छोड़ना मुश्किल हो गया है। तालिबानी सिर्फ विदेशी लोगों को ही जाने दे रहे हैं। 

अमेरिकी और नाटो देशों की सेनाएं सबसे पहले अपने नागरिकों, उनके मिशन में मदद करने वाले लोगों को बाहर निकाल रही है तमाम देशों के सैनिक एयरपोर्ट पर जुटे हैं और अपने-अपने देश से आ रहे प्लेन में लोगों को बैठाकर वापिस उनके देश लेजा रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static