Women Alert: 24 घंटे पहनने के बड़े Side Effect, 80% महिलाएं करती हैं यह गलती

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 01:18 PM (IST)

आप जो भी ड्रेस पहनें, परफेक्ट इनर वियर आपके लुक को निखार सकता है इसलिए अपने लिए सही ब्रा का चुनाव करना बेहद जरूरी है। मगर, बहुत-सी महिलाएं बहुत ज्यादा ब्रा पहनती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे परफेक्ट लुक मिलेगा। शोध की मानें तो करीब 80% महिलाएं ब्रा को लेकर गलतियां करती हैं। वहीं, कुछ लड़कियां तो 24 घंटे ब्रा पहने रखती हैं, जिससे सांस लेने में दिक्कत, स्किन एलर्जी, त्वचा पर गहरे निशान आदि जैसी कई समस्याएं हो सकती है। चलिए हम आपको बताते हैं कि ज्यादा टाइट और ज्यादा समय ब्रा पहने रखते से सेहत को क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं।

ब्रेस्ट में दर्द

अगर आप हर समय ब्रा पहने रखती है तो यह ब्रेस्ट में दर्द का कारण बन सकता है। जब आप गलत साइज की ब्रा पहनती हैं तो उससे भी यह समस्या हो सकती है।

PunjabKesari

ब्लड सर्कुलेशन पर असर

24 घंटे ब्रा पहने रखने से स्तन, पीठ और छाती के निचले में ब्लड सर्कुलेशन भी बाधित होता है। वहीं,  नियमित रूप से टाइट ब्रा पहनने से ब्रेस्ट टिश्यू को नुकसान पहुंच सकता है।

पीठ दर्द गंभीर दर्द

क्या आपको भी अचानक कमर या पीठ में दर्द होता हैं? यह 24 घंटे या टाइट ब्रा पहनने का नतीजा हो सकता है। वहीं, इससे सीने में भी दर्द की शिकायत हो सकती है।

त्वचा में जलन

24 घंटे ब्रा पहनने से स्किन को हवा नहीं मिल पाती। इससे स्किन इरिटेशन, दाद, त्वचा में जलन, खुजली और लालिमा भी हो सकती है। वहीं, खुजली करने से त्वचा पर निशान भी पड़ सकते हैं।

PunjabKesari

सैगिंग ब्रेस्ट

अगर आप हमेशा ढीली ब्रा पहनती हैं तो इससे आपके स्तन ढीले पड़ सकते हैं, जो देखने में अच्छे नहीं लगते। ऐसे में बेहतर है कि आप सही साइज का पता लगाकर ही ब्रा चुनें।

हाइपरपिग्मेंटेशन

24 घंटे ब्रा पहनने वाली महिलाओं को हाइपरपिग्मेंटेशन की समस्या होने का खतरा रहता है। इससे कंधे, पीठ और स्तनों पर काले धब्बे हो सकते हैं।

फंगस के फैलने की आंशका 

ब्रा पहने रहने से ब्रेस्ट के आस पास हर समय नमी बनी रहती है, जिससे फंगस इंफेक्शन का खतरा रहता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static