महिला ने एक काले और एक गोरे बच्चे को दिया जन्म, इन Twins को देखकर  shocked हो जाते हैं लोग

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 02:44 PM (IST)

जुड़वां बच्‍चे होना बहुत खुशकिस्मती की बात मानी जाती है। अकसर देखा जाता है कि जुड़वा बच्चों की  शक्ल और कद-काठी सब एक जैसा होता है। कई बार तो जुड़वां बच्चों की मां भी उनमें अंतर नहीं कर पाती है, लेकिन एक महिला के साथ ऐसा नहीं है। उसके बच्चों को देखकर अकसर लोग यही सवाल करते हैं कि क्या ये दोनों तुम्हारी कोख से पैदा हुए हैं?

PunjabKesari
हम बात कर रहे हैं 29 साल की चैंटल ब्रॉटन की, जिन्होंने अप्रैल में अयोन और अजीरा नाम के जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। उनके बेटे अयोन का रंग काफी साफ है तो वहीं बेटी अजीरा सांवली है। ऐसे में लोग यकीन ही नहीं कर पाते कि ये दोनों एक साथ ही पैदा हुए हैं। विशेषज्ञों की मानें तो पूरी तरह से अलग त्वचा वाले जुड़वा बच्चों का जन्म लाखों में एक होता है। चैंटल बताती है कि वह गोरी है लेकिन वह मिक्स नसल की है, क्योंकि उनके नाना नाइजीरियाई थे। इन बच्चों के पिता भी आधा जमैका, आधा स्कॉटिश है।

PunjabKesari

 चैंटल ने बताया कि उनके दोनों बच्चे जन्म के समय एक-दूसरे से बहुत अलग नहीं दिखते थे, लेकिन धीरे- धीरे बेटी का रंग काला होता गया। इतना ही नहीं इन दाेनों के व्यवहार में भी बहुत फर्क है। उनकी मां ने बताया कि अज़ीरा बहुत शांत है वहीं बेटा अकसर रोता- चिल्लाता करता रहता है। इन दोनों के बालों में भी फर्क है।  अज़ीरा जन्म के समय थोड़ी सी सांवली थी लेकिन अब उसका रंग ज्यादा काला हो गया है। चैंटल कहते हैं कि लोग कुछ भी कहें मैं इन दाेनों से बेहद प्यार करती हूं। 

PunjabKesari
ब्रॉटन ने बताया कि दोस्त और परिवार के सदस्य इन दोनों को देखकर shocked हो जाते हैं। लोग अक्सर पूछते हैं कि क्या दोनों बच्चे उसके हैं।लोग उन्हें देखते हैं और कहते हैं 'ओह माय गॉड', वे बिल्कुल अलग दिखते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static