कौन है बिग बाॅस 16 की कंटेस्टेंट Archana Gautam, बिकिनी लुक से हुई फेमस

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 03:55 PM (IST)

बिग बॉस 16 का हर कंटेस्टेंट अपने ही तरीके से घर में अपनी इमेज बनाने में लगा है लेकिन इन दिनों एक कंटेस्टेंट कुछ ज्यादा ही लाइमलाइट बटौर रहा है जिसका नाम है अर्चना गौतम। इन दिनों कैप्टन बनी अर्चना गौतम खूब सुर्खियां बटौर रही है। वह हर कंटेस्टेंट के साथ पंगा लिए भी नजर आ रही है और बेबाकी से अपनी बातें रख रही है लेकिन आपको बता दें कि ये अर्चना बाहर की दुनिया में भी कुछ ऐसी ही है लेकिन आप जानते हैं कि अर्चना गौतम है कौन? तो चलिए आपको अर्चना और उनके फेमस किस्सों के बारे में आपको बताते हैं।

PunjabKesari
कुछ समय पहले एक एक्ट्रेस ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के कर्मचारियों पर बदसलूकी करने और मंदिर में प्रवेश न करने देने का आरोप लगाया था वो कोई और नहीं अर्चना गौतम ही थी हालांकि उस समय खबरें तो आई लेकिन किसी को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि वह बिग बॉस -16 के रियलिटी शो में भी नजर आएंगी। चलिए अर्चना की ही बैकग्राउंड स्टोरी बताते हैं। मेरठ की रहने वाली 27 साल की अर्चना गौतम का जन्म 1 सिंतबर 1995 में हुआ। वह पेशे से म़ॉडल एक्ट्रेस और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। साल 2018 में अर्चना ने 'मिस बिकिनी इंडिया' में हिस्सा लिया था और खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा इन्होंने 'मिस कॉसमॉस वर्ल्ड' 2018 में भी इंडिया को रिप्रेजेंट किया था और 'मोस्ट टैलेंटेड 2018' का सब टाइटल जीता था। अर्चना ने 'मिस उत्तर प्रदेश', 'मिस बिकिनी यूनिवर्स इंडिया' समेत अन्य टाइटल भी जीते है। अर्चना ने अपनी बिकिनी फोटो से सोशल मीडिया पर खूब तहलका मचाया था। इसके लिए वह काफी लाइमलाइट में भी रही।

PunjabKesari
पढ़ाई में भी अर्चना पीछे नहीं रही हैं। उन्होंने मेरठ से ही IIMT से जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन कर डिग्री ली और मॉडलिंग की दुनिया से वह बॉलीवुड नगरी तक पहुंच गई। साल 2015 में  बॉलीवुड डेब्यू किया था। टीवी और प्रिंट के लिए कई बड़े-बड़े ब्रांड के साथ जुड़कर विज्ञापन किया। उनकी पहली फिल्म 'ग्रेट गैंड मस्ती' थी जो कि सफल रही। हालांकि इसमें इनका कैमियो था। इसके बाद ये 'हसीना पार्कर' में सलमा के किरदार में नजर आईं थीं। इसके बाद वह 'बारात कंपनी' में अंकिता भारद्वाज के रोल में दिखाई दीं। 'जंक्शन वाराणसी' में उन्होंने आइटम सॉन्ग किया। इतना ही नहीं अर्चना ने साउथ इंडस्ट्री में भी काम किया है उन्होंने तेलुगू मूवी 'आईपीएल इट्स प्योर लव' और तमिल मूवी 'गुंडास' और कई म्यूजिक वीडियोज में भी अपना जलवा बिखेरा है।

PunjabKesari
पर्सनल लाइफ की बात करें तो अर्चना को प्यार में ऐसा धोखा मिला कि अब वह प्यार में पड़ना ही नहीं चाहती। उन्होंने शो में सलमान को बताया था कि उनका एक अफेयर था लेकिन वह लड़का उनसे नहीं बल्कि पैसों से प्यार करता था। इन सब बातों ने उन्हें काफी दुखी किया इसलिए अब वह कोई अफेयर नहीं बल्कि सीधे शादी ही करेंगी। शायद घर में वह अपने लिए कोई जीवनसाथी तलाश लें। सोशल मीडिया एक्टिव रहने वाली अर्चना को फेसबुक पर 8 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 750K फ़ॉलोवर्स फॉलो करते हैं।

PunjabKesari
अर्चना ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया  था औऱ साल 2021 में इंडियन नेशनल कांग्रेस जॉइन की औ यूपी की हस्तिनापुर सीट से टिकट भी लिया लेकिन वह साल 2022 में MLA का चुनाव हार गई थीं। लोगों को उनका राजनीति में आना पसंद नहीं आया वहीं कई फैंस उन्हें भद्दे आपत्ति जनक कमेंट्स कर तंग करने लगे। एक्ट्रेस को स्लट शेम का शिकार होना पड़ा था हालांकि एक्ट्रेस ने  सबसे रिक्वेस्ट भी की थी उनके प्रोफेशन को मीडिया इंडस्ट्री में पॉलिटिकल करियर के साथ मर्ज न करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static