बेटे वायु के लिए स्टाइलिस्ट बने साेनम के पति, आप भी बच्चे को इस तरह से बनाएं Modern

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 03:00 PM (IST)

नारी डेस्क:  बॉलीवुड दिवा और फैशनिस्टा सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा अपने बेटे वायु के लिए स्टाइलिस्ट बन गए हैं। सोनम ने बताया कि आनंद कैसे अपने लाडले को तैयार करते हैं। दरअसल फैशन ट्रेंड्स के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना बड़े लोगों के लिए जितना जरूरी है, उतना ही बच्चों के लिए भी है। ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चे के स्टाइल में कोई कमी नहीं रखना चाहते तो सोनम के पति से कुछ सीख सकते हैं।

PunjabKesari

सोनम ने इंस्टाग्राम पर आनंद द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर को फिर से पोस्ट किया। तस्वीर में उनके बेटे वायु हर इंच फैशनेबल दिख रहे थे, उन्हें मैरून ट्राउजर के साथ ग्रे टी-शर्ट और चमकीले लाल बेसबॉल कैप पहने देखा जा सकता था। कैप्शन में आनंद ने लिखा- "@sonamkapoor मम्मा आउट...पॉप ने बच्चे को तैयार किया।" पेरेंट्स को यह समझना ज़रूरी है कि बच्चों का स्टाइल सिर्फ ट्रेंड्स तक सीमित नहीं है, बल्कि इसमें आराम, व्यक्तित्व और उनकी पसंद का भी ध्यान रखना जरूरी है।  तो चलिए जानते हैं बच्चे को किस तरह बना सकते हैं स्टाइलिश

PunjabKesari

आराम और सुविधा सबसे महत्वपूर्ण

बच्चों के लिए फैशन का सबसे बड़ा पहलू यह होना चाहिए कि वे जो पहनें, उसमें आराम महसूस करें। कपड़े ऐसे हों जो उनकी त्वचा पर कोमल हों और उनकी एक्टिविटी में बाधा न डालें। मौसम और मौसम के अनुसार  कपड़े का चुनाव करें, जैसे गर्मियों में सूती और हल्के कपड़े, जबकि सर्दियों में गर्म कपड़े पहनाएं। बच्चों के स्टाइल का ध्यान रखते समय उनकी पसंद और नापसंद को महत्व दें। उन्हें यह महसूस कराएं कि वे जो पहन रहे हैं, वह उनके लिए है, और उनकी राय भी मायने रखती है। बच्चों से रंग, डिजाइन या पैटर्न चुनने में मदद लेने से उनका स्टाइल सेंस भी विकसित होता है और वे अपनी पसंद को लेकर आत्मनिर्भर बनते हैं।

PunjabKesari

साधारण लेकिन स्टाइलिश

हमेशा फैशनेबल दिखने के लिए बहुत ज़्यादा स्टाइलिश या भारी कपड़े पहनाने की ज़रूरत नहीं है। सिंपल और बेसिक कपड़ों को सही तरीके से मैच करके भी बच्चों का स्टाइल निखारा जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक साधारण जींस और टी-शर्ट या कुर्ता-पायजामा को अच्छे जूते और एक्सेसरीज़ के साथ पहना जाए, तो वह सहज और स्टाइलिश दोनों दिखता है। अवसरों जैसे बर्थडे पार्टी, फेस्टिवल या फॉर्मल इवेंट्स के लिए आरामदायक लेकिन ट्रेंडी आउटफिट्स चुनें जो उन्हें कंफर्टेबल रखने के साथ स्टाइलिश भी लगें।

PunjabKesari

एक्सेसरीज़ और बालों का स्टाइल

बच्चों के लुक को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए हल्की एक्सेसरीज़ जैसे टोपी, स्कार्फ, बैंड या हेयर क्लिप का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन यह भी ध्यान रखें कि एक्सेसरीज़ भारी या असुविधाजनक न हों। बालों का सही स्टाइल भी महत्वपूर्ण है। लड़कियों के लिए प्यारे हेयरबैंड्स, क्लिप्स और लड़कों के लिए ट्रेंडी हेयरकट्स उनके लुक को बढ़ा सकते हैं।बच्चों को यह सिखाएं कि उनका स्टाइल उनकी खुद की पहचान है। उन्हें कॉपी करने के बजाय अपने तरीके से पहनने और एक्सेसराइज करने के लिए प्रेरित करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static