स्किन और बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए यूं करें Vitamin E कैप्‍सूल का इस्तेमाल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 11:04 AM (IST)

अगर आप अपनी स्किन और बालों की समस्या को दूर करने के लिए कोई आसान तरीका ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए विटामिन ई कैप्सूल अच्छा ऑफ्शन साबित हो सकता है। इसे बिना किसी झंझट के इस्तेमाल किया जा सकता है। इस कैप्सूल को लेने के लिए आपको कहीं भटकने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप किसी भी केमिस्ट की शॉप पर इसे आसानी से खरीद सकते हैं। असरदार होने के साथ-साथ यह किफायती भी होता है। इसके हाइड्रेटिंग और एंटी-एजिंग गुण त्वचा और बालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होते हैं। अगर आप इसे नियमित रुप से स्किन और हेयर केयर रुटीन में शामिल करेंगे तो इसका फायदा आपको कुछ ही दिनों में देखने को मिलेगा। आइए इस स्टोर में जानते हैं विटामिन ई कैप्सूल्स के फायदों के बारे में....

PunjabKesari

एजिंग को करता है कंट्रोल

विटामिन ई ऑयल झुर्रियों जैसे लक्षणों को कम कर सकता है। यह डैमेज हुए सेल्स को हिल करता है और त्वचा को गहराई सेमॉइश्चराइ़ज करने में असरदार साबित होता है, जिससे आपकी बढ़ापे के लक्षण आपके चेहरे से दूर हो जाएंगे।

दाग-धब्बे कम होते हैं

विटामिन ई में एंटी-ऑक्सिडेंट गुण होते हैं जो अपनी हीलिंग प्रोसेस के जरिए स्किन में कोलजन प्रोडक्शन को बढ़ा देता है, जिससे दाग-धब्बे धीरे-धीरे कम होते जाते हैं।

PunjabKesari

हाइपरपिग्मेंटेशन में फायदेमंद

दरअसल त्वचा के कुछ हिस्सों में मेलेनिन जरुरत से ज्यादा जमा हो जाते हैं, जिससे हाइपरपिग्मेंटेशन चेहरे पर नजर आने लगती है। ऐसे में इससे निजात पाने के लिए आप विटामिन ई के कैप्सूल का इस्तेमाल फायदेमंद साबित होता है।

फटे होंठों को ठीक करे

अगर आपके होठ फट रहे हैं तो आप विटामिन ई कैप्सूल को काटें और इसमें मौजूद ऑयल से होंठों पर नियमित रुप से मसाज करें, आपके होंठ मुलायम और बेदाग बनेंगे।

PunjabKesari

बालों को बनाए मजबूत

अगर आपके बाल कमजोर हो गए हैं, उनमें ड्राइनेस या डैंड्रफ की समस्या है तो आप विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं। 3 चम्मच नारियल तेल में एक कैप्सूल को काटकर डालें और अच्छी तरह से मिलाएं। इसे तेल को सप्ताह में दो बार अपने स्कैल्प पर लगाकर अच्छी तरह से मसाज करें, इसका असर आपको कुछ ही दिनों में देखने को मिलेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static