इन जगहों के बिना अधूरा है बैंगलोर का ट्रिप, खूबसूरत जगहों को जरुर करें Explore

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 06:02 PM (IST)

मानसून का मजेदार मौसम चल रहा है। वर्कलॉड से फ्री होते ही हर कोई इस सुहावने मौसम का आनंद उठाने के लिए ट्रेवलिंग पर निकल पड़ता है। इस बार आप मानसून की छुट्टियां में बैंगलोर जा सकता हैं। यहां के शानदार पैलेस पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। पैलेस के अलावा भी यहां पर ऐसी बहुत सी सुंदर जगहें हैं, जिनका आप रुख कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

टीपू सुल्तान समर पैलेस

आप बैंगलोर में टीपू सुल्तान समर पैलेस का रुख कर सकते हैं। यहां का इंडो-इस्लामिक आर्किटेक्चर सुंदरता का एक बहुत अच्छा उदाहरण है। इसमें की हुई शाही कला का सुंदर नजारा देखने लायक है। आप भी अगर इस बार बैंगलोर में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां पर घूम सकते हैं। 

PunjabKesari

बैंगलोर पैलेस 

बैंगलोर में जाकर आप शाही कलाओं से बना हुआ खूबसूरत बैंगलोर पैलेस देख सकते हैं। इस पैलेस का तैयार करने के लिए पूरे 4 साल लगे थे। इसका निर्माण कार्य 1874 में शुरु हुआ था। चार सालों में बने इस खूबसूरूत पैलेस की सुंदरता का आप लुभावना नजारा देख सकते हैं। 

PunjabKesari

इस्कॉन टैंपल 

उत्तरी बैंगलोर का इस्कॉन टैंपल देखने बिना भी आपकी यात्रा पूरी नहीं होगी। यह शहर के बहुत सुंदर और यूनिक मंदिरों में से एक है। इस ऐतिहासिक स्थान को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। आप भी यहां की खूबसूरती का मनमोहक दृश्य उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

कोटे वेंकेश्वर मंदिर 

यदि आप सुहावने नजारों के साथ धार्मिक जगहों पर भी घूमना चाहते हैं तो कोटे वेंकेश्वर मंदिर में जा सकते हैं। बैंगलोर का कोटे वेंकेश्वर मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित किया गया है। यहां की सुंदर और बेहद बारीक कारीगारी देखने वाली है। 

PunjabKesari

बन्नेघटा राष्ट्रीय पार्क 

बैंगलोर के सुंदर आकर्षणों में से एक बन्नेघटा राष्ट्रीय पार्क भी है। आप यहां पर कई जंगली जानवरों को भी देख सकते हैं। इस पार्क में आप बाघ, शेर, भालू देख सकते हैं। इस पार्क में आप एकदम जू वाली फीलिंग ले सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static