घर सजाने के लिए गलती से भी इस्तेमाल न करें ये फूल नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 06:25 PM (IST)

घर सजा हो साफ-सुथरा हो तो मां लक्ष्मी बहुत ही जल्दी आकर्षित होती हैं। सजावट के लिए कई लोग घर में आर्टिफिश्यल फूलों का इस्तेमाल करते हैं। आर्टिफिशयल फूलों की पत्तियों से घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी घर में आर्टिफिशयल फूल नहीं लगाने चाहिए। इनसे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ बातें...

नेगेटिव एनर्जी 

फेंगशुई शास्त्र वास्तु शास्त्र का ही एक हिस्स होता है। इस शास्त्र के अनुसार, आपको घर की साज-सजावट के लिए कभी भी नकली फूलों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यह फूल बहुत ही अशुभ होते हैं। इन फूलों से आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। 

PunjabKesari

मत भेद बढ़ते हैं

घर में आर्टिफिशयल फूल रखने से आपकी खुशियों में भी नजर लग सकती है। इससे घर के लोगों में मतभेद बढ़ने लगते हैं। घर में कलह-कलेश का माहौल पैदा होने लगता है। इसलिए कभी भी घर में आर्टिफिशयल फूल नहीं रखने चाहिए। 

PunjabKesari

झूठ बोलने आदत  

घर में नकली फूल लगाने से लोगों में दिखावा बढ़ने लगता है। इसके अलावा घर के लोगों को झूठ बोलने की आदत भी पड़ने लगती है। 

सूखे फूल भी न रखें 

घर में आर्टिफिशयल फूलों के अलावा कभी भी सूखे फूल भी नहीं रखने चाहिए। इन्हें भी घर में रखना बहुत ही अशुभ माना गया है। यह घर की खुशियां छीन सकते हैं और घर के लोगों के स्वभाव को भी चिड़चिड़ा बना सकते हैं । 

PunjabKesari

तनाव, सिर दर्द जैसी परेशानियां 

आर्टिफिशयल फूल लगाने से न सिर्फ घर में नेगेटिव एनर्जी आती है, बल्कि यह घर की महिलाओं की सेहत पर भी गलत प्रभाव डालते हैं। महिलाओं की सिर दर्द, तनाव जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static