सोमवार को करें ये काम, मनचाही नौकरी के साथ मिलेगा शिवजी का आशीर्वाद

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 06:24 PM (IST)

हिंदू पंचाग की मानें तो सोमवार का दिन देवों के देव महादेव का माना जाता है। भगवान शिव स्वभाव से भोले भाले हैं ऐसे में इन्हें प्रसन्न करना बहुत ही आसान होता है। मान्यताओं के अनुसार, यदि सोमवार के दिन शिवजी की पूजा पूरे विधि-विधान से की जाए तो शिवजी प्रसन्न होकर भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। इसके अलावा जो जातक मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें भी इस दिन कुछ अचूक उपाय करने चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अच्छी नौकरी पाने के लिए किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

मनचाही नौकरी की इच्छा होगी पूरी  

यदि आप काफी समय से नौकरी पाना चाहते हैं और कार्यक्षेत्र में तरक्की हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं तो इस दिन आप उपाय करके भगवान शिव का आशीर्वाद पा सकते हैं। सोमवार वाले दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं। इस बात का ध्यान रखें कि दूध में कुछ मीठा या फिर चावल के दाने अर्पित मिलाएं। इससे शिवजी खुश होंगे और आपको मनचाही नौकरी का वरदान मिलेगा। 

PunjabKesari

मिलेगा मनचाहा वर 

सोमवार वाले दिन शिवजी के साथ-साथ मां पार्वती की पूजा करना भी शुभ माना जाता है। कहते हैं कि मां की पूजा करने से महिलाओं को अखंड सौभाग्य का वरदान मिलता है। इसलिए सुहागिन महिलाएं सोमवार का व्रत करती हैं। यदि कोई कुंवारी लड़की इस दिन शिवजी जैसा वर पाना चाहती है तो इस दिन उसे व्रत करना चाहिए। व्रत करने से उसकी हर इच्छा पूरी होगी। 

ये भी पढ़ें: शिव जी को बेहद प्रिय हैं ये भोग,सोमवार को चढ़ाने से प्रसन्न होकर देंगे आशीर्वाद

शिवजी होंगे प्रसन्न 

वैसे तो शिवलिंग पर बेलपत्र, दूध और धतूरा अर्पित किया जाता है परंतु मान्यताओं के अनुसार, शिवलिंग पर शमी के पत्ते चढ़ाना भी शुभ माने जाते हैं। धर्म शास्त्र के अनुसार, बेल पत्र की तरह शमी के पत्ते भी शिवजी को बेहद प्रिय हैं। इन्हें अर्पित करने से वह प्रसन्न होते हैं।

PunjabKesari

आर्थिक तंगी होगी दूर 

यदि कड़ी मेहनत के बाद भी आपको इच्छाअनुसार, फल नहीं मिल रहा और आपको आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है तो सोमवार वाले दिन शिव मंदिर में जाकर रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। मान्यताओं के अनुसार, इस स्त्रोत का पाठ करने से आपको फायदा होगा।  

चंद्र दोष होगा कम 

यदि आपको कुंडली में चंद्र दोष है तो इसे कम करने के लिए सोमवार वाले दिन सफेद कपड़े पहनें। घर से बाहर निकलने से पहले चंदन का तिलक लगाएं। इससे चंद्र दोष खत्म होगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static