1st birthday photoshoot ideas: बच्चे के हर मूवमेंट को कुछ यूं करें कैप्चर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 01:19 PM (IST)

नारी डेस्क: बच्चे का पहला जन्मदिन एक बहुत ही खास अवसर होता है, और इसे यादगार बनाने के लिए फोटोशूट करवाना एक बेहतरीन तरीका है। सही थीम, लोकेशन, और आउटफिट्स के साथ, आप अपने बच्चे के इस खास दिन को खूबसूरत तस्वीरों में कैद कर सकते हैं। यहां कुछ बेहतरीन तरीके दिए गए हैं, जो आपके बच्चे के पहले बर्थडे के फोटोशूट को अनोखा और खास बना सकते हैं:

PunjabKesari

स्मैश केक थीम (Cake Smash Theme)

केक स्मैश फोटोशूट बच्चे के पहले बर्थडे पर बहुत लोकप्रिय है। इसमें बच्चे को एक सजाए गए केक के साथ बैठाया जाता है, और उसे केक को अपने तरीके से खाने या खेलने दिया जाता है।  बच्चे का केक के साथ खेलना और उसकी मासूमियत भरी तस्वीरें आपको और परिवार को हमेशा याद रहेंगी।बैकग्राउंड में हल्के रंगों का इस्तेमाल करें और बच्चे को क्यूट आउटफिट पहनाएं।

PunjabKesari

फेवरेट टॉय थीम (Favorite Toy Theme)

अगर आपके बच्चे का कोई पसंदीदा खिलौना है, तो आप इसे थीम बना सकते हैं। बच्चे को उसके खिलौने के साथ खेलने दें और उस दौरान उसकी नेचुरल तस्वीरें लें। रंग-बिरंगे खिलौने और मज़ेदार प्रॉप्स के साथ फोटोशूट को जीवंत और आकर्षक बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

बैलून और बबल थीम

बैलून और बबल्स से सजी एक सेटिंग बच्चे के लिए आकर्षक और मजेदार होगी। बैलून के विभिन्न रंगों से एक सुंदर बैकग्राउंड तैयार करें। बबल्स उड़ाने के लिए कोई प्रॉप का इस्तेमाल करें और बच्चे को बबल्स के साथ खेलते हुए कैप्चर करें। यह न केवल मजेदार होगा, बल्कि तस्वीरें भी बहुत क्यूट आएंगी।

PunjabKesari

नेचर थीम (Outdoor Photoshoot)

अगर आप आउटडोर फोटोशूट कराना चाहते हैं, तो पार्क या गार्डन जैसी जगह चुनें। बच्चे को हरियाली, फूलों, या पेड़ों के बीच खेलते हुए फोटोशूट कराएं।
आउटडोर फोटोशूट में बच्चे की मासूमियत और नेचर के खूबसूरत रंगों को एक साथ कैप्चर किया जा सकता है।

PunjabKesari
फैमिली फोटोशूट

बच्चे के साथ पूरा परिवार भी फोटोशूट में शामिल हो सकता है। मम्मी-पापा, भाई-बहन के साथ नेचुरल पोज़ में फोटो खींचवाना यादगार रहेगा। बच्चे के पहले जन्मदिन की खुशी में परिवार के साथ कुछ कैंडिड और प्यार भरी तस्वीरें कैप्चर करें।

PunjabKesari
माइलस्टोन फोटोशूट

 बच्चे के पहले साल के सभी माइलस्टोन को दिखाने वाला एक फोटोशूट भी कर सकते हैं। 1 महीने से लेकर 12 महीने तक की सभी प्रमुख घटनाओं को छोटे-छोटे प्रॉप्स या बोर्ड्स के माध्यम से कैप्चर करें। हर महीने के हिसाब से बैकग्राउंड तैयार किया जा सकता है और उस महीने की स्पेशलिटी को दर्शाया जा सकता है।

PunjabKesari
बच्चे के नाम या उम्र के साथ प्रॉप्स

बच्चे के नाम या उसकी उम्र को दिखाने वाले बड़े अक्षर, बैलून या बोर्ड का इस्तेमाल करें। इससे बच्चे का बर्थडे स्पेशल लगेगा और तस्वीरें भी आकर्षक दिखेंगी।  इसके साथ आप बर्थडे केक या खिलौनों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


बच्चे का पहला बर्थडे एक ऐसा समय होता है जिसे आप हमेशा याद रखना चाहेंगे। सही थीम और प्रॉप्स के साथ, आप अपने बच्चे के इस खास दिन को खूबसूरत तस्वीरों में संजो सकते हैं। कैंडिड और नैचुरल पोज़ के साथ खेलते हुए या हंसते हुए बच्चे की तस्वीरें खींचने की कोशिश करें, ताकि उसकी मासूमियत और खुशी फोटोज़ में उभरकर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static