Titanic के कैप्टन एडवर्ड जे स्मिथ ने दुनिया को कहा अलविदा, मरने से पहले मांगी थी माफी

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 11:25 AM (IST)

मशहूर हॉलीवुड फिल्म ‘‘टाइटैनिक'' तो सभी को याद होगी ही। इस फिल्म में कई ऐसे किरदार थे जिन्हें सालों बाद भी बेहद पसंद किया जाता है।  ‘‘टाइटैनिक'' में कप्तान का किरदार निभाने वाले अभिनेता बर्नार्ड हिल में उनमें से एक है। अब वह इस दुनिया में नहीं रहे हैं। उन्होंने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। 

 

 बर्नार्ड हिल ने  5 मई की सुबह दुनिया को अलविदा कह दिया। आखिरी वक्त में उनके साथ उनकी मंगेतर एलिसन मौजूद थीं। अभिनेता के करीबी लोऊ कुल्सन ने यह जानकारी दी है, हालांकि उनकी मौत का कारण सामने नहीं आया है। बताया जा रहा है कि हिल को  4 मई को कॉमिक कॉन लिवरपूल में शामिल होना था, लेकिन उनकी तबीयत ठीक ना होने के चलते  इसे रद्द कर दिया गया।  बर्नार्ड को इस इवेंट में एक भाषण देना था, लेकिन ना जा पाने के कारण उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी।

PunjabKesari
मरने से पहले एक्टर ने एक बयान जारी कर कहा था कि-  मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और मुझे समझने के लिए सभी का धन्यवाद।  बताया जा रहा है कि एक्टर चाहते थे कि वो इस इवेंट में शामिल हों, लेकिन उनकी ये इच्छा अधूरी रह गई। एक्ट्रेस और बर्नार्ड हिल की को-स्टार बारबरा डिक्सन ने एक भावुक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-  'मैं अत्यंत दुख के साथ बता रही हूं कि बर्नार्ड हिल का निधन हो गया है। हमने साल 1974 में आए विली रसेल के शो 'जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट', में साथ काम किया था। वह कमाल के एक्टर थे। उनसे मिलना और साथ काम करना सम्मान की बात थी। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे बेनी।'

 बर्नार्ड हिल को आज भी 'टाइटैनिक' में निभाए कैप्टन एडवर्ड जे स्मिथ के रोल के लिए याद किया जाता है।  इस फिल्म ने 11 अकादमी पुरस्कार जीते थे। उन्होंने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल और थिएटर में काफी काम किया था। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद हर कोई दुखी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static