गुस्से में पार्टनर पर निकाल दी है ज्यादा भड़ास ! इस तरीके से करें उनका मूड बेहतर

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 03:44 PM (IST)

चाहे आप और आपके पार्टनर के बीच कितना प्यार और स्ट्रॉग बॉन्ड हो, लेकिन एक साथ रहने पर छोटे मोटे झगड़े या मनमुटाव होना आम बात है। अक्सर किसी बात पर किसी  एक पार्टनर को बहुत गुस्सा आता है और  नाराज होकर कुछ उल्टा-सीधा कह दिया जाता है। कभी-कभार तो ऐसा चलता है लेकिन अगर बार-बार ऐसा हो तो जाहिर सी बात है कि एक वक्त के बाद रिश्ते में दरार आने लगती है। चलिए आपको बताते हैं कैसे अपने गुस्सा कैसे कंट्रोल करें और साथी का मूड बेहतर करने के लिए क्या करें.....

खुद पर काबू रखें

सबसे पहले तो अपने गुस्से पर काबू रखना सीखें, भड़कने से किसी चीज का सॉल्यूशन नहीं निकलता। अगर मुश्किल वक्त में भी पार्टनर के साथ आराम से बात करेंगे तो कभी ब्रेकअप जैसे हालात पैदा नहीं होंगे।

PunjabKesari

 कुछ वक्त अकेले रहें 

जब पार्टनर को देखते ही गुस्सा आने लगे, तो भड़कने से बजाए दूसरे कमरे में चले जाएं और अकेले बैठकर गुस्सा शांत करें। इस स्थिति में आमने-सामने रहने पर स्थिति बिगड़ जाएगी।

खुशनुमा बातों को याद करें
जब आपका गुस्सा शांत हो जाए तो आप अपने पार्टनर के साथ गुजारी खुशनुमा पलों को याद करें और उनसे शेयर करें. इससे उनका मूड भी अच्छा होगा और गिले शिकवे दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

कहीं साथ बाहर जाएं

बेहतर है कि आप उनका गुस्सा शांत करने के लिए कहीं बाहर ट्रैवलिंग का प्लान बना लें, अगर ऐसा करना मुमकिन न हो तो उसी शहर में कहीं बाहर डिनर या लंच करने चले जाएं, अच्छे माहौल में मिजाज भी बेहतर हो जाएगा।

सरप्राइज गिफ्ट दें
किसी भी इंसान को अगर उसके पसंद का तोहफा देंगे तो उन्हें स्पेशल फील होगा और मूड कितना भी खराब क्यों न हो, लेकिन अचानक से खुशी का अहसास होने लगेगा।  इसलिए झगड़ा होने पर सरप्राइज गिफ्ट जरूर दें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static