ससुराल गेंदा फूल...शादी के बाद पत्नी के लिए Adjust करना हो जाएगा आसान जब पति करेंगे ये 4 काम!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 01:37 PM (IST)

शादी के बाद एक लड़की की जिंदगी सबसे ज्यादा बदल जाती है। उसे अपना घर छोड़ कर अपने पति के परिवार के साथ एडजस्ट करना पड़ता है। एक अनजान परिवार को, एक अजनबी घर को उसे अपना घर समझना होता है। ऐसे में ससुराल वालों के साथ तालमेल बिठाने में समय लग सकता है। कई बार लड़कियां पति के परिवार के करीब आ जाती हैं , लेकिन बार उन्हें घुलने-मिलने में दिक्कत आती है। एक लड़की अपने पति के भरोसे ही अपना घर छोड़ कर ससुराल आती है। ऐसे में पति का फर्ज बनता है कि वो अपनी पत्नी को घर में आसानी से एडजस्ट होने में मदद करें। इन टिप्स के साथ ये किया जा सकता है...

PunjabKesari

पत्नी को बताएं परिवार के बारे में

हर पति को चहिए कि वह शादी के बाद पत्नी को अपने परिवार के बारे में अच्छे से बताए ताकि लड़की को सब को समझने और घुलने-मिलने में आसानी हो। पति पेरेंट्स के स्वभाव, पसंद और  न नापसंद की जानकारी दें।

घर का रूटीन बताएं

पत्नी जब शादी के बाद पति के घर आती है उसे अपने परिवार से अलग एक दूसरा बदला हुआ सा माहौल मिलता है। उसे पता नहीं होता कि ससुराल के सदस्यों का रहन-सहन कैसा है। हो सकता है ससुराल में सब जल्दी उठने वाले हो, जबकि अपने घर में वो देर तक सोती हो। ऐसे में पति पत्नी को अपने घर के रूटीन के बारे में बताए। नाश्ते और लंच का समय क्या है ये भी बताए ताकि वो उनके परिवार के हिसाब से ढल सके।

PunjabKesari

पत्नी की पसंद जानें

ससुराल के बारे में पत्नी को बताने के साथ ही पत्नी की पसंद और रहन-सहन को भी जान लें। पति जब पत्नी के स्वभाव और रहन-सहन को समझ जाता है तो उसी के मुताबिक परिवार से पत्नी का तालमेल बिठाने का प्रयास कर सकता है।

PunjabKesari

अपनापन

पति-पत्नी अपने परिवार के बीच की कड़ी होती है। पत्नी शादी के बाद ससुराल में एडजस्ट कर सके, इसके लिए पति को ही कोशिश करनी चाहिए कि पत्नी ससुराल में अकेलापन महसूस न करें। अपने भाई-बहनों के साथ पत्नी की दोस्ती कराएं। कहीं बाहर साथ घूमने जाएं। जब पति के साथ ही ससुरालवालों के साथ लड़की घूमने जाती है तो वह उनके साथ घुल-मिल पाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

static