बनने वाली हैं दुल्हन तो ऐसे करें Skin Care, शादी वाले दिन चांद जैसा चमकेगा चेहरा

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 06:31 PM (IST)

शादी वाला दिन लड़कियों के लिए बहुत ही खास होता है इस दिन संजने-संवरने के लिए वह कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि इस दिन चेहरा चमकता और ग्लोइंग रहे तो अपनी स्किन की इस तरह केयर करें। इससे शादी  वाले दिन भी आपके चेहरे पर ग्लो रहेगा और मेकअप भी नहीं खराब होगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी स्किन का ध्यान रख सकती हैं...

करवाएं फेशियल 

शादी से एक महीने पहले चेहरे पर फेशियल जरुर करवाएं। इससे स्किन में निखार आएगा। खासकर आप नैचुरल चीजों से चेहरे पर फेशियल कर सकती हैं। खासकर 15 दिनों के गैप के बाद आप चेहरे इसे जरुर करवाएं । इससे स्किन में मौजूद गंदगी भी निकलेगी और शादी वाले दिन आपकी स्किन पर भी निखार आएगा। फेशियल करवाने के बाद चेहरे पर कोई भी कैमिकल प्रोडक्ट्स इस्तेमाल न करें। 

PunjabKesari

सनस्क्रीन जरुर लगाएं 

शादी वाले दिन त्वचा को किसी भी तरह के दाग से बचाने के लिए सनस्क्रीन जरुर लगाएं। खासतौर पर होने वाली दुल्हन को चेहरे पर सनस्क्रीन जरुर लगानी चाहिए। इससे आपके चेहरे पर सनबर्न और टैनिंग नहीं होगी। शादी से पहले जब भी घर से बाहर निकलें तो हमेशा सनस्क्रीन लगाकर ही निकलें। 

सीटीएम का करें इस्तेमाल 

सीटीएम यानी की क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करना चेहरा को बिल्कुल भी न भूलें। इसके लिए सबसे पहले चेहरे को क्लीन करें ताकि त्वचा में मौजूद गंदगी साफ हो जाए। चेहरे पर टोनिंग करने से पोर्स नहीं बढ़ते और ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से भी छुटकारा मिलता है। टोनिगं के लिए आप गुलाब जल इस्तेमाल कर सकती हैं। त्वचा को टोन करने के बाद मॉइश्चराइज क्रीम लगाएं इससे स्किन की ड्राईनेस दूर होगी और त्वचा हाइड्रेट रहेगी। 

PunjabKesari

इस बात का भी रखें ध्यान 

. धूप में ज्यादा न निकालें 

. इसके अलावा रात में भी अच्छी स्किन केयर रुटीन फॉलो करें। 

PunjabKesari

. शादी से एक महीने पहले त्वचा पर सिर्फ नैचुरल चीजें ही इस्तेमाल करें इससे स्किन पर चमक भी रहेगी और पिंपल्स भी नहीं होंगे। 

. यदि आप चेहरे पर मेकअप करती हैं तो रात को सोने से पहले चेहरा अच्छे से धोकर सोएं। 

. इसके अलावा घर से बाहर निकलने से पहले चेहरा अच्छे से कवर करके निकलें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static