बाॅलीवुड की वो StarKids जो अपने स्टार पेरेंट्स से ज्यादा फेमस

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 05:49 PM (IST)

बॉलीवुड में बहुत सी स्टार मां बेटी की जोड़ियां है जैसे हेमा-ईशा देओल, डिंपल कपाड़िया-ट्विंकल खन्ना, शर्मिला टैगोर सोहा अली खान। हां, वो अलग बात है कि हेमा, डिंपल, शर्मिला की बेटियां अपनी मां जैसी सक्सेस हासिल नहीं कर पाई लेकिन बॉलीवुड में ऐसी स्टार बेटियां भी है जिन्होंने अपनी मां से ज्यादा नाम कमाया। चलिए आज आपको उन्हीं बेटियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपनी मां से ज्यादा सक्सेस हासिल की।

PunjabKesari
1. बबिता- करिश्मा कपूर और करीना कपूर

बबिता की दोनों ही बेटियां करीना करिश्मा अपनी मां के मुकाबले करियर में ज्यादा सक्सेसफुल रही हैं। बबिता, फिल्म 'फर्ज', 'कब क्यों और कहां', 'हसीना मान जाएगी', 'डोली' जैसी फिल्मों में नजर आई लेकिन बबिता का करियर ज्यादा आगे नहीं बढ़ सका और कपूर फैमिली में जाने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन बबिता ने बेटियों को आगे बढ़ाया। नतीजा करीना औऱ करिश्मा दोनों ही अपनी मां से भी ज्यादा सक्सेसफुल रही।  

PunjabKesari

2. सोनी राज़दान-आलिया भट्ट

इस लिस्ट में दूसरा नाम लेते हैं हम आलिया भट्ट का। आलिया की मां सोनी राजदान भी एक्ट्रेस रही है लेकिन हां आलिया जैसी सक्सेस उनके हिस्से में नहीं आई हालांकि सोनी भी एक टैलेंटेड एक्ट्रेस रही हैं। महेश भट्ट की फिल्म सारांश में उन्होंने एक प्रेगनेंट लड़की की भूमिका निभाई थी और फैंस से वाहा-वाही लूटी थी। लेकिन आलिया पहले ही दिन से स्टार रही हैं। करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द इयर में जिस तरह से आलिया ने अपना परफॉर्मेंस दिखाया था उसके बाद वह आगे ही बढ़ती चली गई।

PunjabKesari

3. पूनम सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा

शायद आप भी ना जानते हो कि सोनाक्षी सिन्हा की मम्मी पूनम सिन्हा भी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। पूनम ने जीतेंद्र के साथ फिल्म 'जिगरी दोस्त' की थी। इस फिल्म के अलावा पूनम सिन्हा के करियर में कोई खास बड़ी फिल्म नहीं रही है और बाकी जो कि वह फ्लॉप रही शादी के बाद उन्होंने किसी भी फिल्म में काम नहीं किया लेकिन सोनाक्षी सिन्हा की बात की जाए तो उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म 'दबंग' से शुरूआत करके ही अपना करियर सेट कर लिया। ज्यादा नहीं लेकिन वह अपनी मां से ज्यादा सक्सेसफुल रहीं।

PunjabKesari

4. तनूजा और काजोल

काजोल के फैंस तो आज भी बहुत है। हालांकि उनकी मां तनूजा भी कमाल की एक्ट्रेस रह चुकी है। लेकिन अगर बेटी के साथ उनकी तुलना की जाए तो काजोल का जवाब नहीं। काजोल ने अपने करियर में बहुत अच्छे से आगे बढ़ती गई और सक्सेसफुल बन गई।

PunjabKesari

5. सारिका और श्रुति हासन

फिल्म परज़ानिया के लिए सारिका को नेशनल अवॉर्ड मिला था।  सारिका ने भी अपने जमाने में कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी बेटी श्रुति ने उनसे भी ज्यादा अच्छी लोकप्रियता हासिल की है। जहां तक श्रुति हासन का सवाल है तो बॉलीवुड में भले ही वो आगे न चल पाई हों, लेकिन साउथ की फिल्मों में उन्होंने खूब नाम कमाया है।

PunjabKesari

यह तो थी स्टार मां-बेटियां लेकिन ऐसे बेटों की भी कमी नहीं है जो अपने पैरेंट्स से ज्यादा सक्सेसफुल रहे। इसी लिस्ट में आते हैं रणबीर कपूर भी जिन्होंने अपने पेरेंट्स से ज्यादा सक्सेस हासिल की और आगे निकल गए। वैसे नीतू और ऋषि कपूर भी अपने समय में काफी फेमस रह चुके हैं लेकिन रणबीर इंडस्ट्री के चेहेते हीरो बन गए।

शाहिद कपूर भी इसी लिस्ट में हैं। शाहिद के पिता पंकज कपूर भी एक्टर रहे हैं और अपनी दमदार एक्टिंग की बदौलत उन्हें लोग आज भी याद करते हैं लेकिन शाहिद उनसे भी एक कदम आगे निकल गए। आज शाहिद को हैंडसम हीरो की लिस्ट में रखा जाता है।

इसी तरह की ही लोकप्रियता हासिल की ऋतिक रोशन ने। ऋतिक के फैंस कम नहीं है हालांकि उनके पिता राकेश रोशन भी एक्टर रह चुके हैं लेकिन वह अपने बेटे जितने फेमस नहीं रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static