ग्रीन नहीं, इस बार Christmas पर ट्राई करें अलग रंग के Tree

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 01:34 PM (IST)

क्रिसमस का पर्व आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। दुनियाभर में 25 दिसंबर के दिन को क्रिसमस डे के नाम से मनाया जाता है। माना जाता है कि इसी दिन ईसा मसीह का जन्म हुआ था। वैसे तो यह त्योहार ईसाइयों का है लेकिन पूरी दुनिया में इसे बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान लोग ना सिर्फ चर्च जाते हैं बल्कि घर की साज-सजावट भी करते हैं, जिसमें सबसे खास चीज होती है क्रिमसम ट्री।

PunjabKesari

इस पर्व पर क्रिसमस टी लगाने और उसकी डैकोरेशन का खास महत्व होता है। लोग सिर्फ थीम पार्टी के लिए ही क्रिसमस पर ट्री सजाते बल्कि इसे वास्तु के अनुसार, शुभ भी माना जाता है। हालांकि अब समय ट्रेंड के साथ-साथ बदल चुका है। आजकल लोग ग्रीन ही नहीं बल्कि अलग-अलग रंगों वाले क्रिसमस ट्री भी लगाना पसंद करते हैं।

PunjabKesari

आजकल मैजेंटा, ब्लू, व्हाइट, रैड जैसे म्यूट कलर्स का चलन है। हम भी अपने इस आर्टिकल में आपको रंग-बिरंगे क्रिसमस ट्री दिखाएंगे, जिससे आप इस फेस्टिवल डैकोरेशन में शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari

चलिए आपको दिखाते हैं अलग-अलग रंग के क्रिसमस ट्री...

PunjabKesari

आजकल लोंगों में ओम्ब्रे क्रिसमस ट्री (Ombre Christmas Tree) का चलन भी काफी है। ऐसे में इस फेस्टिवल आप इस तरह का क्रिसमस ट्री ला सकते हैं।

PunjabKesari

कॉटन क्रिसमस ट्री यानि सफेद रंग के ट्री को आप अलग-अलग रंगों व लाइट्स के साथ खूबसूरत दिखा सकते हैं।

PunjabKesari

लाल रंग का क्रिसमस ट्री ना सिर्फ देखने में सुदंर लगता बै बल्कि वास्तु के अनुसार भी शुभ होता है। ऐसे में आप क्रिसमस डे पर इस रंग का ट्री भी लगा सकते हैं।

PunjabKesari

रेनबो क्रिसमस ट्री के बारे में आपका क्या ख्याल है।

PunjabKesari

इस बार फेस्टिवल पर गोल्ड क्रिसमस ट्री से जगमगाएं अपना घर।

PunjabKesari

पेस्टल गुलाबी क्रिसमस ट्री भी आपकी थीम पार्टी के लिए अच्छा ऑप्शन है। इसे विंटेज या रेट्रो लुक देने के लिए आप मोती या मनके, फूल आदि लगा सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static