खुशियों से भर जाएगा दांपत्य जीवन, इस दिशा में सिर रखकर सोएं Husband-Wife

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 06:23 PM (IST)

हर पति-पत्नी चाहते हैं कि उनके वैवाहिक जीवन में कोई दरार न आए। आपसी शांति बनाए रखने के लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं परंतु कई बार न चाहते हुए भी रिश्तों में कड़वाहट पैदा होने लगती है। पति-पत्नी के बीच तकरार होने लगती है बिना बात के झगड़े होने लगते हैं। कई बार तो झगड़े इतने ज्यादा बढ़ जाते हैं तलाक की नौबत भी आ जाती है। इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पति-पत्नी को सोने से पहले दिशा का भी खास ध्यान रखना चाहिए। इससे रिश्तों में मिठास रहती है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

गलत दिशा में सोने से होगा यह नुकसान 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि पति-पत्नी गलत दिशा में सोते हैं तो इससे उनके रिश्तों में खट्टास पैदा होती है और घर में कलेश का भी माहौल बन सकता है। 

PunjabKesari

यह दिशा मानी जाती है अशुभ 

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, पश्चिम दिशा सोने के लिए अशुभ मानी जाती है। इसलिए इस दिशा की ओर मुंह करके कभी नहीं सोना चाहिए। 

दिमाग में भी रहता है भारीपन 

मान्यताओं के अनुसार, यदि पति-पत्नी पश्चिम दिशा में सिर करके सोते हैं तो इससे उनके दिमाग में भारीपन रहता है और सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। 

PunjabKesari

यह दिशा होती है शुभ 

पति-पत्नी के सोने के लिए दक्षिण दिशा शुभ मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि यदि पति-पत्नी दक्षिण दिशा में सोएं तो इससे उनके दांपत्य जीवन में खुशहाली रहती है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। 

विज्ञान के अनुसार, भी दिशा होती है शुभ 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा सोने के लिए शुभ मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि चुंबकीय एनर्जी का प्रवाह इस ओर से होता है, इसलिए इस दिशा में सोना शुभ माना जाता है। 
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static