Vastu Tips: आर्थिक तरक्की में रूकावट बन सकती हैं घर में रखी ये चीजें!

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 04:50 PM (IST)

वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन से खास संबंध माना गया है। मगर अक्सर हमारे द्वारा की गई छोटी-छोटी गलतियों से देवी लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। इसके कारण आर्थिक तरक्की में रूकावट पैदा हो सकती हैं। ऐसे में इन गलतियों को तुरंत सुधार लेने में ही भलाई है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

बंद व टूटी घड़ी रखने से बचें

वास्तु में घड़ी को प्रगति को तरक्की का सूचक माना जाता है। इसलिए घर में बंद, खराब व टूटी घड़ी रखने से बचना चाहिए। इसके खराब होने से तरक्की के रास्ते में रुकावट आ सकती है।

PunjabKesari

बगीचे में ना लगाएं बड़े पेड़

कई लोग घर के बगीचे में बड़े-बड़े पेड़ लगाना पसंद करते हैं। मगर वास्तु अनुसार, ये पौधे नकारात्मक ऊर्जा फैलाने का काम करते हैं। इससे जीवन में सफलता व तरक्की के रास्ते में रुकावट आ सकती है। इसलिए बाग में हमेशा छोटे व फूलों वाले पौधे लगाएं। इसके अलावा कांटेदार पौधे लगाने से भी बटना चाहिए।

फटा पर्स तुरंत बदलें

अक्सर लोग पर्स फट जाने पर भी उसे बदलते नहीं हैं। मगर इस तरह फटा, खराब व पुराना पर्स रखने से बचना चाहिए। वास्तु अनुसार, पर्स का संबंध आय से माना जाता है। ऐसे में नया व एकदम सही पर्स का इस्तेमाल करने से जीवन में पैसों की कमी नहीं रहती है।

घर पर बंद ताले रखना अशुभ

घर पर कभी भी बंद व खराब ताले नहीं रखने चाहिए। माना जाता है कि इससे भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है। ऐसे में अगर आपके घर खराब व बंद ताले पड़े हैं तो इन्हें तुरंत हटा दें।

PunjabKesari

बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से बचें

अगर आप बिस्तर पर बैठकर खाना खाते हैं तो अपनी इस आदत को सुधार लें। वास्तु अनुसार, ऐसा करने से धन की देवी लक्ष्मी जी नाराज हो सकती हैं। ऐसे में आपको आर्थिक परेशानी झेलने पड़ सकती है।

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static