चमकती त्वचा के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं, ब्लकि इन Homemade Juice का करें सेवन

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 12:34 PM (IST)

चमकती त्वचा हर किसी की पहली पसंद होती है। खासकर महिलाएं जो दिल से चाहती हैं कि उनकी त्वचा बेदाग और निखरी हुई लगे। इसके लिए वह अलग-अलग तरह के ब्यटूी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं लेकिन चेहरे पर निखार नहीं आ पाता। त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको अपनी डाइट पर खास ध्यान देना चाहिए। ताकि त्वचा की रंगत और भी निखर कर सामने आए। आपको कुछ ऐसे जूस के बारे में बताएंगे जो आपकी त्वचा पर निखार भी लाएंगे और आपके स्वास्थ्य के लिए भी  बहुत ही फायदेमंद होंगे। तो लिए जानते हैं इनके बारे में...

संतरे का पिएं जूस 

स्किन पर निखार लाने के लिए आप संतरे का जूस अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं। संतरे में पाया जाने वाला विटामिन सी त्वचा की रंगत निखार में मदद करेगा। इसका सेवन करने से शरीर में कैरोटिनॉइट का लेवल बढ़ता है जो आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चेहरे से पिंप्लस और मुंहासे दूर करने के लिए भी आप इसको अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं। 

PunjabKesari

अनार का पिएं जूस 

आप अनार के जूस का सेवन भी चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। इसका सेवन करने से आपकी त्वचा की सूजन भी कम हो जाएगी । बढ़ती उम्र के प्रभाव को भी कम करने में अनार आपकी मदद करेगा। अनार में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। नियमित तौर पर इसका सेवन करने से आपकी त्वचा भी निखर जाएगी। 

PunjabKesari

एलोवेरा जूस पिएं

एलोवेरा में पाया जाने वाले एंटी-एजिंग गुण आपकी त्वचा को जवां रखने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें पाए जाने वाले एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण आपकी त्वचा की सूजन कम करने में मदद करते हैं। आप एलोवेरा जूस का नियमित तौर पर भी कर सकते हैं। इसके सेवन से आपकी त्वचा की फंगल और बैक्टीरियल समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। 

PunjabKesari

जौ के पानी का जूस पिएं

जौ का जूस आपकी त्वचा के साथ-साथ आपके घने बालों के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें पाए जाने वाले मिनरल्स और सेलेनियम एंटीऑक्सीडेंट्स की ताकत बढ़ाने में मदद करते हैं। इसके अलावा रक्त के प्रवाह को नियंत्रित करते हैं। त्वचा की कोशिकाएं मजबूत  होती हैं। इसका सेवन करने से आपकी त्वचा भी निखर  जाएगी। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static