Diwali Celebration: अपनों को Budget-friendly gifts देकर बनाएं दिवाली और भी खास

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 06:12 PM (IST)

दिवाली की तैयारियां जोरों पर हैं। इस दिन दोस्त और रश्तेदार आपके घर आतें है, मिठाईयों, पटाखों और लाइट्स के आलवा तोहफों के बिना यह त्यौहार अधूरा है। इस दिन तोहफे देकर आप अपने रश्तेदारों और दोस्तों को खास फील करवाते हैं, लेकिन जरुरी नहीं है की आप मंहग तोहफा लें। वैसे भी दिवाली के शॉपिंग में इतने खर्चे होते हैं, जरुरी है अपनी जेब देखना। आईए हम आपको बताते है आपको कुछ बजट फ्रेंडली गिफ्ट आइडियाज जो की अपने जेब पर भी भारी ना हो और आपके दोस्त और रिश्तदारों का दिल जीत ले।

चॉक्लेट बॉक्स

त्यौहार का मौका है तो मुंह तो मीठा करना बनता ही है। आजकल ट्रडिशनल मिठाई के आलवा चॉक्लेट बॉक्स गिफ्ट करने का भी चलन बन गया है। चॉक्लेट  की शेल्फ लाइफ भी ट्रडिशनल मिठाई से ज्यादा होती है। तो आप भी हॉट ट्रेंड फोलो करते हुए चॉक्लेट दें सकते हैं अपने रिश्तेदारों को। 

PunjabKesari

कैंडल्स और फ्रेगरेंस

दिवाली रोशनी का त्योहार है और दीयों और मोमबत्तियों के बिना इसकी खूबसूरती अधूरी है। ऐसे में आप चाहें तो डिजाइनर और सेंटेड कैंडल्स और फ्रेगरेंस भी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को तोहफे में दे सकते हैं। आप चाहें तो मार्केट से खरीदने के अलावा ऑनलाइन भी इन चीजों की खरीददारी कर सकते हैं। ऑनलाइन न सिर्फ आपको अच्छी डील मिल जाएगी बल्कि आपके समय की भी बचत होगी।

PunjabKesari

कस्टमाइज्ड उपहार

आजकल बाजार में ड्राई फ्रूट्स और मिठाई जैसी चीजों का स्पेशल हैंपर गिफ्ट खूबसूरत बॉक्स की पैंकिग में मिल रहे हैं। दिवाली के मौके पर यह गिफ्ट आपको अच्छे-खासे डिस्काउंट भी मिल जाएगा। यह रिश्तदारों को तो पंसद आएगा ही, आपकी जेब पर भी हल्का पड़ेगा।

PunjabKesari
मूर्तियां 

भगवान की मूर्तियां गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। दिवाली का मौका है। आप चाहें तो लक्षमी-गणेश की खूबसूरत मूर्तियों को भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट में दे सकते हैं। फिर चाहे वह व्यक्ति धार्मिक हो या नहीं, दिवाली के लिहाज ये गिफ्ट परफेक्ट माना जाता है। आप चाहें तो मिट्टी या सेरैमिक के अलावा मेटल की मूर्तियां और बुद्ध के खूबसुरत शोपीस भी गिफ्ट में दे सकते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static