ये भी हैं फिल्म स्टार्स के बच्चे,  ऐक्टिंग लाइन में नहीं किसी और काम में ही चमकाया नाम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 06:01 PM (IST)

बॉलीवुड में बहुत से स्टारकिड्स ऐसे हैं जो अपने मां बाप की तरह ही एक्टिंग लाइन से जुड़े हैं जैसे जाह्नवी कपूर, सारा अली खान, शनाया कपूर। इन सबके पेरेंट्स अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं स्टारकिड्स के लिए इंडस्ट्री में जगह बनाना आसान भी हो जाता है इसीलिए ज्यादातर स्टारकिड्स अपने पेरेंट्स के प्रोफेशन को ही चुनते हैं लेकिन ऐसे स्टारकिड्स की भी कमी नहीं है जिन्होंने अपने पेरेंट्स के पेशे को अपना पेशा नहीं बनाया। चलिए उनके बारे में आपको बताते हैं।

 

1- वेदांत माधवन

एक्टर आर. माधवन के बेटे वेदांत माधवन इंटरनेशनल स्विमर हैं। 15 साल के वेंदात ने हाल ही में  डेनमार्क के कोपेनहेगन में आयोजित ‘Danish Open 2022 Swimming Championship’ के दौरान गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया। इस दौरान वेदांत ने 800 मीटर स्विमिंग में गोल्ड जीता था।

PunjabKesari

2- त्रिशाला दत्त

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से उन्होंने एक बेटी है जिसका नाम त्रिशाला दत्त है। ऋचा को ब्रेन ट्यूमर था और डेथ के बाद त्रिशाला अपने नाना-नानी के साथ ही लंदन में रहती हैं। वहीं से उनकी पढ़ाई लिखाी भी हुई। शायद आप ना जानते हो कि त्रिशाला ने लॉ की पढ़ाई की है और अब त्रिशाला क्रिमिनल लॉयर बन चुकी हैं। इसके अलावा वो एक इंटरप्रेन्योर भी हैं।

3- अंशुला कपूर

बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर की छोटी बहन और बोनी कपूर की बेटी अंशुला कपूर, एडवरटाइजिंग फ़ील्ड में काफ़ी नाम कमा रही हैं। इतने बड़े खानदान की बेटी होने के बावजूद अंशुला Google में नौकरी कर चुकी हैं इसके अलावा वह ऋतिक रोशन के स्पोर्ट्स ब्रांड के लिए भी काम कर चुकी हैं और ‘फैनकाइंड’ नाम के फंड रेज़िंग संस्था की ऑनर भी हैं।

PunjabKesari

4- कृष्णा श्रॉफ़

जैकी श्रॉफ की बेटी और टाइगर की छोटी बहन कृष्णा श्रॉफ अपने पिता और भाई के नक्शे-कदमों पर नहीं चली बल्कि उन्होंने फिटनेस को अपना करियर बनाया। कृष्णा मुंबई स्थित  ‘MMA Matrix Fitness Center’ की को-फ़ाउंडर हैं। वह स्पोर्ट्स लीग कराने वाली ‘Matrix Fight Night’ की फ़ाउंडर भी हैं। उनकी फिटनेस का राज तो आप उनकी लुक को लेकर लगा सकते हैं।


5- मसाबा गुप्ता

नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की बेटी मसाबा गुप्ता फैशन इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। बहुत से बॉलीवुड स्टार्स उनके डिजाइन किए कपड़े पहनते हैं। बॉलीवुड का हर बड़ा स्टार उनका क्लाइंट है हालांकि उन्होंने साल 2021 में ‘मसाबा-मसाबा’ वेब सीरीज़ के ज़रिए एक्टिंग के फ़ील्ड में भी कदम रखा।

PunjabKesari

6- साक्षी खन्ना

विनोद खन्ना के बेटे, अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना के बारे में तो आप जानते होंगे लेकिन शायद उनके तीसरे बेटे साक्षी खन्ना को नहीं जानते हो। साक्षी ने एक्टर न बनकर डायरेक्शन में किस्मत आजमाने का फ़ैसला लिया और पार्टनरशिप मे ‘जुगाड़ मोशन पिक्चर्स’ एक प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं।

 

7- जानवी मेहता

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला की बेटी जानवी मेहता अपने पिता की तरह बिजनेस लाइन में जाना चाहती है। जानवी को आपने आईपीएल ऑक्शन के दौरान ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ के साथ देखा होगा। केकेआर टीम की मालकिन होने के नाते 22 साल की जानवी अभी से ही टीम से जुड़े सभी बड़े फ़ैसले लेने लगी हैं।

PunjabKesari

8- सबा अली ख़ान

अपनी मां शर्मीला टैगोर औऱ भाई-बहन सैफ़ और सोहा की तरह एक्टिंग लाइन में ना आकर सबा ने ज्वेलरी डिज़ाइनिंग और टैरो रीडर को अपना पेशा बनाया। सबा भोपाल स्थित पटौदी ख़ानदान के रॉयल ट्रस्ट (औकाफ़-ए-शाही) की मुख्य ट्रस्टी भी हैं। सबा ‘पटौदी ख़ानदान’ के भोपाल व हरियाणा समेत देश के अन्य हिस्सों में फ़ैले 2,700 करोड़ रुपए के कारोबार को अकेले संभालती हैं।

 

9- रिया कपूर

अनिल कपूर की बेटी और सोनम कपूर की छोटी बहन रिया कपूर एक्टिंग से कोसों दूर हैं। हां, रिया फ़िल्में प्रोड्यूस करती हैं। वो अब तक ‘आयशा’, ‘ख़ूबसूरत’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ फ़िल्में प्रोड्यूस कर चुकी हैं। इसके अलावा वो फ़ैशन डिज़ाइनिंग कंपनी ‘Rheson’ की मालकिन भी हैं।

इसके अलावा आमिर खान की बेटी आइरा खान, अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा भी एक्टिंग पेशे से दूर रहीं और किसी और प्रोफेशन को चुनकर अपनी पहचान बनाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static