40 के बाद भी इन एक्ट्रेसेस का जलवा है बरकरार, फिटनेस में दे रही युवाओं को मात

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 12:15 PM (IST)

40 की उम्र का पड़ाव पार करने के बाद अक्सर महिलाओं का शरीर अलग तरह से काम करना शुरु कर देता है। इस उम्र में मेटाबॉलिज्म ठीक से काम नहीं करता और वजन घटाना भी बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है, कि आप पहले जैसी नहीं दिख सकतीं। यहां हम आपको बॉलीवुड की ऐसी 5 हस्तियों के बारे में बताएंगे, जो 40 का पड़ाव पार कर चुकी हैं और आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं। इनकी फिटनेस और ब्यूटी हमें ये महसूस कराती है कि कड़ी मेहनत और समर्पण के आगे उम्र कोई मायने नहीं रखती।

शिल्पा शेट्टी

मीडिया में अक्सर शिल्पा शेट्टी के फिगर की तारीफ की जाती है। यह फिगर उन्होंने यूं ही नहीं बनाया बल्कि नियमित रूप से योग, आसन और खूब कसरत की है। सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के एक एक्सीडेंट के बाद उन्होंने योगा सीखा। अब एक्ट्रेस सालों से अष्टांग और विन्यास आसनों कर रही हैं। इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस अकसर अपने नए तरह के व्यायाम और हेल्दी ईटिंग के टिप्स अपडेट करती रहती हैं। बता दें कि शिल्पा सब्जियां भी अपने घर में ही उगाती हैं। शिल्पा शेट्टी जो कि अब 47 साल की हैं, ने अपना फिटनेस ऐप लॉन्च किया है।

PunjabKesari

सुष्मिता सेन

एक दशक पहले स्लिप डिस्क की प्रॉब्लम के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन फिर से शेप में आ गई हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर काम करना फिर शुरू कर दिया है। एरियल सिल्क योगा से लेकर अपने होम जिम में बॉडी वेट ट्रेनिंग तक ले रही हैं। बताया जाता है कि एक्ट्रेस सप्ताह में चार दिन दो घंटे का जिम सेशन जरूर करती हैं। नई तकनीक पर रिसर्च करने में काफी समय बिताती हैं। उनकी पर्सनल ट्रेनर नुपुर शिखर ने बताया कि  47 साल कि एक्ट्रेस डाइट में माइक्रोब, प्रोटीन, फैट और कार्ब भरपूर मात्रा में होता हैं।

PunjabKesari

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर 90 के दशक के बाद से ही अपने फिगर को मेंटेन रखने कामयाब रहीं। दो बच्चों की मां करिश्मा कपूर योग करना पसंद करती हैं। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस अपने फॉलोअर्स के साथ हर मील्स को शेयर करते हुए बैलेंस्ड और हेल्दी डाइट के बारे में बताती हैं। 48  साल कि करिश्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, ‘मैं एक दिन में 6-7 बार छोटे -छोटे मील्स लेती हूं। बॉडी को शेप में रखने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी है। लेकिन ध्यान रखें, हर मील के बीच में कम से कम दो से तीन घंटे का गैप होना चाहिए। 40 के बाद फिगर को मेंटेन रखने के लिए ये बहुत अच्छा तरीका है।’

PunjabKesari

बिपाशा बसु

एक मॉडल के रूप में करियर कि शुरुआत करते हुए बिपाशा बसु ने अपने टोन्ड फिगर से बॉलीवुड में खूब सुर्खियां बटोरीं। शायद ही कोई जानता हो कि 43 साल कि बिपाशा स्ट्रिक्ट वर्कआउट फॉलो करती हैं। खबरों कि मानें तो बिपाशा हफ्ते में 6 दिन कार्डियो और साइकलिंग करती हैं। वहीं एक्ट्रेस अच्छे टोंड फिगर के लिए भूखे ना रहने की सलाह देती है।

PunjabKesari

मलाइका अरोड़ा

मॉडल से एक्ट्रेस और फिर प्रोड्यूसर बनीं मलाइका अरोड़ा 40 के बाद भी जवान और खूबसूरत दिखती हैं। दिल से फिटनेस की दीवानी अरोड़ा व्यायाम को शरीर और आत्मा दोनों से जोड़कर देखती हैं। उनके अनुसार, वह इस बात का बहुत ध्यान रखती हैं कि वह क्या खाती हैं और कब खाती हैं। अपने फिटनेस टिप्स भी लगातार अपने फैन्स के साथ शेयर करती हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने मांओं कि लंग कैपेसिटी को इंप्रूव करने के लिए अनुलोम-विलोम की वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static