आपकी इन 5 आदतों से बॉयफ्रेंड हो सकता है परेशान, ऐसे रखें पार्टनर को खुश

11/28/2020 6:15:35 PM

कोई भी रिश्ता तभी मजबूत बन सकता है, जब दोनों में प्यार के साथ आपसी समझ हो। रिलेशनशिप में एक-दूसरे के लिए टाइम ना निकालना या पार्टनर की गलतियों को निकालते रहने से रिश्ता में खटास आने लगती है। ऐसे में रिश्ते में किसी भी तरह की गलत फहमियों व कुछ बातों से बचना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं, जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। 

बार-बार फोन ना करें

अगर आप अपने पार्टनर को एक दिन में कई बार फोन या मैसेज करते हैं तो अपनी इस आदत को सुधार लें। नहीं तो आपको पार्टनर की नाराजगी का सामना करना पड़ता है। असल में, किसी भी रिश्ते में पर्सनल स्पेस का होना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में पार्टनर के कामों में दखल ना दें। 

पुरानी बातें ना पूछे

किसी भी रिश्ता तभी अच्छे से चलाने के लिए बहुत-सी बातों को इग्नोर करना पड़ता है। ऐसे में अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए पास्ट के बारे में ना सोचें। पार्टनर से उसके पास्ट के बारे में ना पूछे। आपको उनके बारे में जितना भी पता है उसमें ही खुश रहे। साथ ही उनके साथ अपने आने वाले कल को सुधारने की कोशिश करें। 

PunjabKesari

हर समय पैसों को अहमियत ना दें

जिंदगी में पैसों से ज्यादा प्यार को अहमियत दें। इससे आपके बीच का प्यार और भी गहरा होकर बढ़ेगा। माना कि जिंदगी पैसों के बिना नहीं चलती है। पैसों को लेकर पार्टनर से लड़ना-झगड़ना अच्छी बात नहीं है।

ताना न मारें 

बहुत से कपल्स में एक-दूसरे को ताना मारने की आदत होती है। मगर इससे पार्टनर की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अगर आप ऐसा कुछ करते हैं तो अपनी इस आदत को समय रहते ही सुधार लें। नहीं तो रिश्ता खराब होने में देर नहीं लगेगी। 

लड़ाई में परिवार को ना लाएं

अक्सर कपल्स झगड़ा होने पर एक-दूसरे के परिवार को बीच में लाने लगते हैं। मगर ऐसा करने से रिश्ते में खटास आ सकती है। इसलिए ऐसा व्यवहार करने से बचें। 

PunjabKesari

इन तरीकों से करें पार्टनर को खुश...

- बिजी लाइफ से समय निकाल कर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। 
- समय-समय पर पार्टनर के लिए कुछ खास बनाकर उन्हें स्पेशल फील करवाएं। 
- पार्टनर का किसी बात पर परेशान होने पर उनकी समस्या का हल निकालने की कोशिश करें। 
- पार्टनर के साथ घूमने जाएं। 
 


neetu

Recommended News