बैंगलुरु एयरपोर्ट पर पुरुष शौचालय में बना Diaper Changing Room, लोगों ने की जमकर तारीफ

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 10:45 AM (IST)

सरकार लोगों के हित के लिए कुछ न कुछ नया करती ही रहती है। ऐसा ही एक कदम बैंगलुरु सरकार ने उठाया है। बैंगलुरु सरकार ने हवाई अड्डे के पुरुष शौचालय में डायपर बदलने का कमरा बनवाया है। उनकी इस पहल को देखते हुए लोग सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट की तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि कमरा एक साल पहले बनाया गया है। एयरपोर्ट के द्वारा की गई इस पहल को लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदम के रुप में देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari

महाराष्ट्र में भी बनाया ऐसा टोल प्लाजा

इस पोस्ट के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस भी छिड़ गई है। इससे पहले भी महाराष्ट्र के खींपोली फूड कोर्ट, टोल प्लाजा के पास भी कुछ ऐसे ही तरीके के कमरे का निर्माण किया गया है, लेकिन वह कमरा सिर्फ बुजुर्ग लोगों के डायपर बदलने के लिए ही बनाया गया है। 

सुखदा नाम की ट्विटर यूजर ने किया ट्वीट 

सुखदा नाम की एक ट्विटर यूजर ने  ट्वीट करते हुए लिखा कि - 'जश्न मनाने की जरुरत है, बैंगलुरु हवाई अड्डे के पुरुष वॉशरुम में देखा गया डायपर चेंज करने का स्टेशन। चाइल्डकेयर सिर्फ एक महिला की जिम्मेवारी ही नहीं है।' सुखदा के ट्वीट का जवाब देते हुए कई लोगों ने इस पोस्ट पर सकरात्मक रिएक्शन शो किया है। 

 

लोगों ने दिखाई पॉजिटिव प्रतिक्रिया 

सुखदा के ट्वीट का जवाब देते हुए कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। 

विवेक नाम के एक यूजर ने लिखा - 'यह बात जिम्मेदारी की नहीं है, एयरपोर्ट जैसी जगहों पर ऐसा एक कमरा होना चाहिए। चाहे डायपर बदलने का काम  महिला करे या फिर पुरुष।'

PunjabKesari

वहीं आयुषी नाम की यूजर ने लिखा - 'यह बात है। हमें यही चाहिए है।' 

PunjabKesari

सुमेधा नाम की यूजर ने लिखा - 'इस पर विश्वास करना मुश्किल है। मैं आशा करती हूं कि ये डिजाइन कोई गलती नहीं है।'  

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static