अपनों ने फेरा मुंह रिक्शेवाले का मिला साथ,  करोड़ों की प्रॉपर्टी दान कर महिला ने दिया ईमानदारी का इनाम

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 02:11 PM (IST)

कई बार पराये लोग अपनों से भी ज्यादा करीब हो जाते हैं। इसका एक उदाहरण देखने को मिला  ओडीशा में। यहां एक बुजुर्ग महिला ने करीब 1 करोड़ की संपत्ति एक रिक्शेवालेके नाम कर दी। हर सुख दुख में साथ देने वाले इस शख्स ने भी कभी ये नहीं सोचा होगा कि ईमानदारी का उन्हे इतना बड़ा ईनाम मिलेगा। हालांकि वृद्ध महिला को इसके लिए परिवार वालों के ताने भी सुनने को मिले लेकिन  वह अपने फैसले पर अटल है। 

PunjabKesari
मिनाती ने खो दिया पूरा परिवार 

63 वर्षीय मिनाती पटनायक ने पिछले साल अपने पूरे परिवार को खो दिया था। पति का देहांत होने के बाद वह अपनी बेटी के साथ रहने लग, लेकिन छह महीने बाद बेटी ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। ऐसे में पटनायक के पास कोई ऐसा नहीं बचा जिसे वह अपना कह सके।  इस मुश्किल वक्त में गरीब रिक्शा वाले ने उनका पूरा साथ दिया।  पूरी तरह से बेबस और लाचार महिला का रिक्शा वाला निस्वार्थ भाव से ख्याल रखा। 

PunjabKesari

 रिक्शा वाले ने रखा ख्याल 

 रिक्शा वाला और उसका परिवार ना सिर्फ  मिनाती का अकेलापन दूर करता था बल्कि अस्पताल से लेकर घर तक नियमित रुप से उनका ध्यान रखता था। ऐसे में महिला ने  अपनी तीन बहनों और एक भाई और उनके बाल-बच्चों के होते हुए भी अपनी पूरी संपत्ति   रिक्शे वाले के नाम कर दी।उन्होंने ना सिर्फ अपना तीन-मंजिला मकान दिया है बल्कि अपने सारे बेशकीमती सामान भी उसे सौंप दिये हैं। 

PunjabKesari

25 सालों से महिला के परिवार की कर रहा सेवा 

मिनाती  ने बताया कि उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि मेरे मरने के बाद उसे संपत्त‍ि को लेकर कोई परेशान ना करे। उन्होंने कहा कि बुद्धा और उसका परिवार पिछले 25 सालों से मेरे परिवार के साथ खड़ा रहा है। वह कहती हैं कि मैं मैं हार्ट की बीमारी और हाइपरटेंशन की मरीज हूं, ऐसे में इस परिवार ने मेरी सेहत का ख्याल रखा  और आज भी 
रोजममर्रा की जरूरतों को पूरा करते हैं। हालांकि उनके बहनें प्रापटी देने के फैसले का विरोध कर रही हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static