इस देश में पत्नी का कत्ल करने की है खुली आजादी, नहीं होती सजा!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 06:20 PM (IST)

महिलाओं के लिए भारत में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी अलग से कानून बनाए गए हैं। इनमें से कुछ बेहद अच्छे हैं तो कुछ बहुत ही ज्यादा अजीब। आज हम आपको बताएंगे महिलाओं से जुड़े इस अजीबोगरीब कानून के बारे में बताएंगे....

ब्रेस्ट दिखाने पर होती है गिरफ्तारी

मेक्सिको में कानून है कि कोई महिला अपने ब्रेस्ट को गलती से भी नहीं दिखा सकती हैं। ऐसा होने पर उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता है।

ड्राइविंग का अधिकार नहीं

सऊदी करब में महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं मिलता है और उन्हें ड्राइविंग की अनुमति भी नहीं होती है। इतना ही नहीं, यहां महिलाएं पति की अनुमति बैंक में खाता भी नहीं खोल सकती हैं।

PunjabKesari

कम उम्र में शादी

क्यूबा में लड़कियां 14 साल की उम्र में कानूनी रुप से शादी करने के योग्य मानी जाती हैं।

PunjabKesari

पिता करता है बेटी से शादी

ईरान में अजीब कानून है कि एक पिता को अपनी बेटी से शादी की अनुमति होती है। 2013 में इस प्रचलित प्रथा पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन बाद में इस प्रतिबंध की निंदा की गई, अब अदालत से आदेश प्राप्त करने के बाद ऐसी शादियों की अनुमति  दे दी जाती है।

पत्नी की हत्या साफ

मिस्र के कानून के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को किसी और मर्द के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लेता है और गुस्से से कत्ल कर देता है तो इसे बड़ा अपराध नहीं माना जाता है।

PunjabKesari

वोट देने का अधिकार

वेटिकन सिटी और सऊदी में महिलाओं को वोट देने का अधिकार नहीं है। इन देशों में महिलाओं को मताधिकार के काबिल नहीं समझा जाता है।

चेहरा दिखाने का अधिकार

सऊदी अरब में महिलाएं पिता, पति और भाई के अलावा किसी दूसरे मर्द को अपना चेहरा नहीं दिखा सकती हैं।

PunjabKesari

ब्रा पहनना है मना

अमेरिका के मिसौरी राज्य में महिलाएं इनरवियर नहीं पहन सकती हैं। अगर किसी महिला ने इस कानून को मानने से मना कर दिया तो उस पर सख्त करवाई की जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static