शादी के बाद मेगन मार्कल की इस विश को Queen ने नहीं किया पूरा, नई किताब में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 01:19 PM (IST)

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल शाही घराने के बहू- बेटे से ज्यादा अपने परिवार को लेकर खुलासे करने के चलते चर्चाओं में रहे हैं। ‘डचेज ऑफ ससेक्स’ मेगन मार्कल ने एक बार नहीं बल्कि कई बार ब्रिटेन के राजघराने के कई राज खुले हैं। अब एक किताब में भव्य विंडसर कैसल और  मेगन को लेकर बड़ा दावा किया गया है। 

PunjabKesari
इस किताब की मानें तो मेघन  शादी के बाद 1 हजार साल पुराने विंडसर किले में रहना चाहती थी, लेकिन  महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने उन्हें  फ्रॉगमोर कॉटेज दिया । दरअसल केटी निकोल ने अपनी आने वाली किताब में राजघराने और मेगन मार्कल के बीच संबंधों को लेकर कई खुलासे किये हैं।इसमें यह भी दावा किया गया है जब हैरी और मेगन ने केंसिंग्टन पैलेस से बाहर जाने की अपनी इच्छा की जाहिर की तो रानी ने उन्हें  फ्रॉगमोर कॉटेज में रहने की अनुमति दी।

PunjabKesari
कॉटेज की खास बात यह थी कि वह इसके बगल में महारानी के बगीचे का प्रवेश द्वार था। इससे ये साफ हो गया है कि महारानी पोते के लिए अपनी गोपनीयता तक त्यागने के लिए तैयार हो गई थी। कॉटेज को देने के दाैरान उन्होंने यह भी कहा था कि- मैं उम्मीद करती हूं कि वे इसका सम्मान करेंगे। किताब की मानें तो मेगन को अकसर यही शिकायत रहती थी कि उन्हें प्रिंस हैरी के साथ शाही कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता था। 

PunjabKesari
मेगन भी ये बात कह चुकी है कि- राज घराने में होने के बावजूद वह बिल्कुल अकेला महसूस करती थी।  उन्होंने बताया था कि-  कैसे उनके बेटे के रंग को लेकर उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा था। मेगन  ने बताया था कि  जीवन में एक दौर ऐसा भी आ गया था कि जब वो पूरी तरह टूट चुकी थी और उनके मन में आत्महत्या करने के ख्याल आने लगे थे।

PunjabKesari
वहीं किताब में जिस विंडसर की बात हो रही है वह  दुनिया का सबसे बड़ा किला है जिसे 11वीं शताब्दी में बनाया गया था। इस अद्भुत किले का निमार्ण 11वीं शताब्दी में हुआ था जब इंग्लैंड पर नॉर्मनों ने हमला कर कब्जा कर लिया था। ये किला करीब 13 एकड़ में फैला है, जिसमें लगभग 1 हजार कमरे हैं। इसी के अंदर सेंट जॉर्ज चैपल था जहां प्रिंस हैरी और मेगन की शादी हुई थी। इस आलीशान किले में हर इमारत में छत की ऊंचाई 30 फीट से लेकर 50 फीट तक है, जिसमें अद्भुत नक्काशी और वास्तुकला देखने मिलती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static