खुल गया Yami Gautam की ग्लोइंग स्किन के पीछे का राज, यूं ही नहीं है एक्ट्रेस के चेहरे पर गुलाबी नूर

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 12:38 PM (IST)

यामी गौतम आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं। ये एक्ट्रेस ना सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। उनके चेहरे से सादगी के साथ-साथ झलकता है पहाड़ो वाला गुलाबी नूर। मुंबई जैसे प्रदूषित शहर में रहने के बाद भी उनकी खूबसूरती कायम है। दरअसल इसके पीछे एक राज़ है, जो यामी में खुद ही सबके सामने खोल दिया है। जब एक इंटरव्यू में उनसे पुछा गया कि वो कैसे अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग रखती हैं तो उन्होनें बताया कि वो घरेलू नुस्खें अपनाती हैं और एक नहीं बल्कि पूरे 4 तरह के डीआईवाई फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं। आईए आपको भी बताते हैं इसके बारे में।

PunjabKesari


हल्दी और कच्चा दूध का टोनर

2 चम्मच कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर लें। इस मिक्सचर को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 7-10 मिनट तक सूखने दें और फिर धो लें। इससे डल और और डैमेज स्किन रिपेयर हो जाएगी। 

 हल्दी, चीनी और शहद का स्क्रब                              

 हल्दी, चीनी और शहद  मिक्स करके चेहरें पर लगाएं। आधा चम्मच हल्दी में चीनी और शहद मिलाएं। इसे स्क्रब की तरह यूज करें और पोर्स को टाइट करने के लिए अपने चेहरे को आइस-कोल्ड टॉवल से साफ कर लें।

PunjabKesari

हल्दी, बेसन और नींबू का फेस पैक

1 चम्मच बेसन, 1 चम्मच नींबू और एक चुटकी हल्दी लें। सारे इनग्रिडिएंट को अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें। इससे हाइपरपिग्मेंटेशन से छुटकारा मिल जाएगा। 

PunjabKesari

खीरा, हल्दी और नींबू का फेस मास्क

खीरे का रस और नींबू के रस की कुछ बूंदें, एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच ग्लिसरीन (सूखी त्वचा के लिए) मिलाएं। आंखों के नीचे और आसपास समेत पूरे चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें फिर धो लें। इससे डार्क सर्किल से निजात मिलेगी।

तो, हल्दी के साथ इन नैचुरल रेमेडी को आजमा कर आप भी  यामी गौतम जैसे दमकती स्किन पा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static