तालिबान के दावे निकले खोखले, बुर्का न पहनने पर महिला को ऑन द स्पॉट मारी गोली

2021-08-19T17:07:27.093

अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान भले ही अपनी नई छवि बनाने की कोशिश कर रहा हो लेकिन वहां के स्थानीय लोगों को तालिबान पर जरा सा भी विश्वास नहीं है। अफगानिस्तान में तालिबान शासन लागू करते ही उसने अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है। 

दरअसल, तालिबान ने अपनी पहली प्रैस कांफ्रेस में महिलाओं को बुर्का पहनना जरूरी बताया था वहीं  इसी बीच एक महिला जब बिना बुर्के के सड़क पर दिखाई दी, तो उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।
 

PunjabKesari

महिला के बुर्का न पहनने पर ऑन द स्पॉट मारी गोली 
अफगानिस्तान की सड़कों तालिबान के लड़ाके गाड़ियों और बाइकों से खुलेआम घूम रहे हैं। शरिया कानून के मुताबिक उन्हें जो भी गलत दिखता है, वे ऑन द स्पॉट गोली मार रहे है। इसी सिलसिले में तालिबानियों ने एक महिला को बुर्का न पहनने के जुर्म में सड़क पर ही गोली मार दी।

बुर्का न पहनने की सज़ा मौत
तालिबानियों का शासन आने के बाद से ही अफगानी महिलाएं खौफ के साए में है। इसी बीच अफगानिस्तान के तखार प्रांत से ये नया मामला सामने आया है कि यहां के तालोक़ान में एक महिला बिना बुर्का के सड़क पर जैसे ही तालिबानी लड़ाकों को दिखी, उन्होंने उसे आन द स्पाॅट गोली मार दी।

PunjabKesari

लड़ाके सड़क पर घूम-घूमकर देख रहे महिलाएं 
एक न्यूज़ पोर्टल के अनुसार,  खून से सनी पड़ी महिला और उसके आस-पास खड़े तालिबानियों की तस्वीर प्रकाशित की है। इस तस्वीर के बाद से अफगानी महिलाओं में खौफ और बढ़ गया है। इतना ही नहीं ये लड़ाके सड़क पर घूम-घूमकर देख रहे हैं कि महिलाएं कहीं भी बिना बुर्के के और अकेले जाती नहीं दिखें।

PunjabKesari

 बता दें कि इससे पहले तालिबान के प्रवक्ता ने कहा था कि हम अमन शांति से सरकार चलाएंगे, महिलाओं को सुरक्षा देंगे और सभी विरोधियों को माफ करेंगे लेकिन इस बीच यह घटना इन सब वादों को खोखला साबित कर रही है।

PunjabKesari

अफिगानिस्तान में बढ़ी बुर्का की बिक्री 
वहीं बता दें कि तालिबान के आते ही अफिगानिस्तान में बुर्का की बिक्री बढ़ गई है। महिलाएं और लड़कियां अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। हालात यहां तक आ पहुंचे है कि अफगानिस्तान में माएं अपने बच्चों को विदेशी सैनिकों के हाथ में सौंप रही हैं, ताकि वे तालिबान के खौफनाक सजाओं से बच सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static