"उन्होंने कार जला दी..." तापसी पन्नू ने सुनाया 1984 सिख विरोधी दंगों का भयानक मंजर

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 02:07 PM (IST)

नारी डेस्क: तापसी पन्नू उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्हें सब कुछ आसानी से नहीं मिला और उनका जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। उन्होंने अपने शुरुआती वर्षों को याद किया और 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान अपने परिवार के अनुभवों को साझा किया। हालांकि वह उस समय पैदा नहीं हुई थीं और उनके माता-पिता की शादी 1986 में हुई थी, लेकिन उनके पिता ने कुछ खास घटनाओं को देखा था।  उन्हें लगता है कि उनका परिवार भाग्यशाली था क्योंकि उन्हें कई अन्य लोगों की तरह उस दौरान नुकसान नहीं उठाना पड़ा।

PunjabKesari

एएनआई के साथ एक विशेष बातचीत में तापसी पन्नू ने कहा- "मेरे माता-पिता की शादी 1986 में हुई थी। तो यह उससे पहले की बात है। और शुक्र है कि वे उन बहुत से अन्य लोगों की तुलना में बहुत बेहतर थे, जिन्होंने जो कुछ भी सहा, उससे गुज़रा। मेरी मां सौभाग्य से दंगों में से कुछ भी नहीं देख पाईं। भले ही वह दिल्ली में ही थीं। वह यमुना पार इलाके में थीं। मेरे पिताजी शक्ति नगर में थे और उन्होंने इसे देखा। लेकिन मेरा मतलब है कि उन्होंने कार जला दी और वह सब। लेकिन यह इतना बुरा नहीं था कि उन्होंने अपना सब कुछ खो दिया। नहीं, ऐसा वास्तव में नहीं हुआ... हम उन भाग्यशाली लोगों में से एक थे, जिन पर इतना प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा। मेरे पिताजी ने इसे दरवाजे की चौखट पर देखा था।" 

PunjabKesari
एक्ट्रेस ने आगे कहा-  उनके माता-पिता ने उस अवधि के बारे में कभी बात नहीं की। तापसी ने अपने शुरुआती वर्षों के बारे में बात करते हुए साझा करते हुए कहा- "पैसा हमेशा एक मुद्दा हुआ करता था।" वह एक मध्यमवर्गीय परिवार में पली-बढ़ी, जहां उसके खर्चे सीमित थे। उन्होंने कहा,- "मुझे पॉकेट मनी भी नहीं मिलती थी। मुझे बताया गया था कि आपको जितना खर्च करना है, आपको उतने ही पैसे मिलेंगे। इसलिए, घर पर खर्च इतने नियंत्रित थे कि अगर आपको साल में एक या दो बार नए कपड़े खरीदने हैं, तो आप उससे ज्यादा नहीं कर सकते। 

PunjabKesari

 तापसी ने कहा कि उनके खर्च पर प्रतिबंध उनके लिए कमाने की प्रेरणा बन गए।  उन्होंने कहा-  "मैंने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब मैं कीमतों पर ध्यान नहीं दूंगी। इसलिए मेरी प्रेरणा यह थी कि मैं पैसे के लिए भीख नहीं मांगना चाहती थी। मैं अपना पैसा खर्च करना चाहती हूं। मुझे पैसे खर्च करना बहुत पसंद है। मैंने अपना पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत की है। मैं इसे खुद पर खर्च करना चाहती हूं। और मैं इस तथ्य के बारे में बहुत ईमानदार रही हूं कि मैं अमीर होकर नहीं मरना चाहती। मैं अपनी मेहनत से कमाए गए पैसों से अमीर बनना चाहता हूं," । तापसी को 'पिंक', 'थप्पड़', 'रश्मि रॉकेट', 'शाबाश मिठू' जैसी फिल्मों में उनके दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static