सुष्मिता सेन ने बना लिया था Miss Universe छोड़ने का मन, मां की एक डांट ने बदली किस्मत

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 05:14 PM (IST)

बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेसस हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अपने टेंलेंट के बलबूते से दुनियाभर में अपना और अपने देश का नाम रोशन किया। बात अगर 90 के दशक की करें तो  ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन का कौन दिवाना नहीं था दोनों ने अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया में तहलका मचाया हुआ था। हालांकि दोनों के अभी भी लाखों फैंस हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ऐश्वर्या की खूबसूरती के आगे  सुष्मिता ने हार मान ली थीं लेकिन फिर उनकी मां की एक सीख ने उनका हौंसला बढ़ाया। 

PunjabKesari

दरअसल सुष्मिता सेन ने जहां 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था वहीं दूसरी ओर ऐश्वर्या राय ने 1992 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने सिर सजाया था। दोनों हसीनाओं में टक्कर का मुकाबला था लेकिन ऐश्वर्या राय के कारण सुष्मिता अपना मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का एंट्री फार्म वापिस लेने वाली थीं लेकिन वो अपनी मां की वजह से रूक गई। 

चैट शो में किया खुलासा

एक चेट शो में सुष्मिता ने इस किस्से का खुलासा किया था। जब उनसे मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के बारे में पूछा गया तो सुष्मिता ने कहा , ' जब मुझे पता लगा कि ऐश्वर्या भी इसमें जा रही हैं तो भई मैं तो मिस यूनिवर्स का एंट्री फॉर्म वापस लेने वाली थी क्योंकि मुझे लगा कि ऐश्वर्या लंबी और खूबसूरत हैं। सभी उनकी खूबसूरती के दिवाने हैं और इतनी खूबसूरत लड़की के आगे लोग मुझे क्यों पसंद करेंगे??  लेकिन इस के लिए मैं अपनी मां की शुक्रगुजार हूं क्योंकि उन्होंने ही मुझे समझाया कि अगर तुम हार कर आओगी तो मुझे स्वीकार होगा लेकिन तुम इस साल अपना मौका किसी और को दे दो ये मैं मंजूर नहीं करूंगी। सुष्मिता इस पर कहती हैं कि, '  मैं सिर्फ और सिर्फ अपनी मां के लिए इसमें गई थी और हैरानी की बात ये रही कि मैं जब गई तो मैं जीत कर वापिस लौटीं और मैं हैरान थी। 

PunjabKesari

 ऐश्वर्या और सुष्मिता दोनों में हो गया था टाई

सुष्मिता ने क्राऊन तो अपने नाम कर लिया लेकिन ये इतना भी आसान नहीं था क्योंकि ऐश्वर्या और  सुष्मिता दोनों में टाई हो गया था। फिर इसके लिए एक और अलग से राउंज करवाया गया जिसमें दोनों को अलग-अलग सवाल दिए गए थे। ऐश्वर्या से सवाल किया गया, 'अगर आप अपने होने वाले पति में खासियत को तलाशें तो वह टीवी शो The Bold & Beautiful के किरदार Ridge Forrester से मिलता हुआ होगा या फिर Santa Barbara के किरदार Mason Capwell से मिलता हुआ?' इसके जवाब ऐश्वर्या ना कहा था, 'मेरा जवाब मेसन होगा। दोनों ही किरदारों के बीच में काफी समानता है, लेकिन मुझे लगता है कि मेसन ज्यादा केयरिंग नेचर का है। 

PunjabKesari

इस एक जवाब से सुष्मिता ने जीता ताज

इसी राउंड में सुष्मिता से सवाल किया गया आपको भारत के कपड़ों से जुड़ी विरासत के बारे में क्या पता है? यह कितनी पुरानी है और आपको पर्सनली किस तरह के कपड़े पहनना पसंद हैं?' इस सवाल के जवाब में  सुष्मिता ने कहा 'मुझे लगता है कि यह विरासत महात्मा गांधी के खादी से शुरू हुई है। तब से लेकर अब तक भले ही कपड़ों में काफी बदलाव आ गया हो, लेकिन मुझे लगता है कि इंडियन टेक्सटाइल हेरिटेज का आधार वहीं से शुरू हुआ है।'  

इसी एक जवाब से सुष्मिता ने सबका दिल जीत लिया और इस प्रतियागिता को छोड़ने के बारे में सोचने वाली सुष्मिता मिस  यूनिवर्स बन गईं।

आपको हमारा ये पैकेज कैसा लगा हमें कंमेट बॉक्स में बताना न भूलें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static