कहानी एक चायवाले की! पहले की मेहनत फिर कमाए करोड़ों अब खरीद ली चमचमाती लग्जरी कार

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 11:20 AM (IST)

इस दुनिया में लगभग हर इंसान  born to become rich का सपना देखता है। यानी कि वह जो चाहे उसे पल में मिल जाए। किसी अमीर को देखकर मन में यही ख्याल आता है कि इनकी जिंदगी कितनी आसान है, लेकिन ध्यान रखें जो साम्राज्य बाहर से जितना खूबसूरत दिखता है उसे बनाने में उतना ही खून-पसीना बहाना पड़ता है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जो चाय बेचकर करोड़पति बन गया है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prafull Billore (@prafullmbachaiwala)


एक किसान के बेटा है  प्रफुल्ल 

इस शख्स का नाम है प्रफुल्ल बिल्लौरे जो जाना जाता है  'MBA चायवाला' के नाम से। । 26 साल के इन नौजवान के चाय का धंधा इतना चला कि टर्नओवर करोड़ों का हो गया है, तभी तो उसने एक चमचमाती कार अपने नाम कर ली है। मध्य प्रदेश के एक किसान के बेटे का सपना  MBA करके मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करने का था, लेकिन उसे क्या मालूम था कि यही MBA शब्द एक दिन उन्हें दुनियाभर में मशहूर बना देगा।  

PunjabKesari
Mercedes के मालिक बने प्रफुल्ल बिल्लौरे 

प्रफुल्ल ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपने इस नई सवारी का वीडियो शेयर कर लोगों को हैरान कर दिया है। उन्होंने अपने पोस्ट के साथ लिखा-  ‘भगवान का आशीर्वाद, परिवार का साथ, सबकी मेहनत और दुनिया भर से लोगों का प्यार और दुआएं। आज Mercedes GLE 300D नए मेहमान के स्वरूप घर आई। भगवान सबको बहुत तरक्की दे।’ इस तस्वीर में उनके साथ पत्नी और बेटा भी नजर आ रहे हैं। 

PunjabKesari
ये है कार की खासियत

बता दें कि इस चायवाले की नई कार Mercedes-Benz GLE ब्रांड की बेस्ट सेलिंग लग्जरी एसयूवी में से एक है. इंडियन मार्केट में इसकी कीमत 88 लाख रुपये से शुरू होकर 1.05 करोड़ रुपये तक जाती है। इसमें 3.0 लीटर 6 सिलिंडर इंजन लगा है, जो कि 435 एचपी की पावर और 520 न्यूटन मीटर पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस धांसू कार में 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलता है और यह महज 5.3 सेकेंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। मर्सिडीज बेंज जीएलई 300डी की टॉप स्पीड 250 kmph की है।

PunjabKesari
MBA करने का था सपना

प्रफुल्ल का कहना है कि उनका सपना  इंडिया के टॉप कॉलेज से MBA करने का था। नौकरी तो नहीं मिली लेकिन उन्होंने अपना खुद का बिजनेस शुरू करने की सोची।  ऐसे में उन्होंने ऐसा बिजनेस करने के बारे में सोचा जिसमें पूंजी भी कम लगे और आसानी से भी हो जाए। बस यहीं से चाय का काम शुरू करने का आइडिया उनके दिमाग में आ या। काम की शुरुआत के लिए प्रफुल्ल ने अपने पिता से झूठ बोलकर पढ़ाई के नाम पर 10 हजार रुपए मांगे। इन्हीं पैसों से प्रफुल्ल ने चाय का ठेला लगाना शुरू किया।

PunjabKesari

इस तरह अपने बिजनेस को दिया नाम 

चाय का काम अच्छा चलने लगा नेटवर्क अच्छे बन गए तो प्रफुल्ल ने सोचा क्यों ना अब दुकान का कोई एक अच्छा सा नाम रख लें। लगभग 400 नाम सेलेक्ट करने के बाद एक नाम फाइनल किया, जो था 'मिस्टर बिल्लोरे अहमदाबाद' जिसका शॉर्ट नाम 'MBA चाय वाला' पड़ा। बस फिर क्या था 'MBA चाय वाला' इतना फेमस हुआ कि आज वह हर किसी की जुबान पर है। प्रफुल्ल का कहना है कि हर मिनट और हर घंटे मेहनत करो सिर्फ बड़ा करने के बारे में सोचने भर से कुछ नहीं होगा आपको इसके लिए हर दिन मेहनत करनी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

static