बासी रोटी को फेंकने के बजाए यूं बनाएं Face Pack , स्किन बनेगी बेदाग और ग्लोइंग

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 06:54 PM (IST)

बेदाग स्किन पाने के लिए घरेलू नुस्खों से लेकर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल लड़कियां करती हैं। स्किन को चमकदार और मुलायम बनाने के लिए बेसन से लेकर मुल्तानी मिट्टी तक का महिलाएं फेसपैक बनाकर लगाती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि बासी रोटी  से फेस पैक बनाया जा सकता है और हर तरह की स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा मिल सकता है। साउथ ईस्ट एशिया के कई सारे ब्यूटी ब्लॉगर बासी रोटी का फेस पैक लगाने की सलाह देती है।

PunjabKesari
आपको जानकर हैरानी होगी कि इंटरनेट पर बासी रोटी से बना फेस पैक के कई सारे पोस्ट वायरल हो रहे हैं, जिसमें ब्यूटी ब्लॉगर इस बात का दावा कर रहे हैं कि एक्ने, डार्क स्पॉट्स, रिंरल्स और ब्लेमिसेस को कम करने में हेल्प मिलती है। इतना ही नहीं ये स्किन को मॉइश्चराइज और नरिश करती हैं। बासी रोटी का फेसपैक स्किन को सनबर्न से बचाता है और उसे हाइड्रेट रखता है।

कैसे बनाएं बांसी रोटी का फेस पैक

बासी रोटी- 2 टुकड़े
दही- 2 चम्मच
शहद- 2 चम्मच
नींबू- 1 चम्मच

सबसे पहले बासी रोटी को पीस कर पाउडर बना लें। फिर इसमें दही, शहद और नींबू का रस मिलाएं। फिर इसे अच्छी तरह से मिलाकर एक स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें। 2 से 3 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने पर आपको फर्क नजर आने लगेगा। इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

PunjabKesari

कैसे करता है फेस पैक काम
बासी रोटी में विटामिन्स और मिनिरल्स मौजूद होते हैं, जो स्किन को टोन के साथ टैक्सचर को बेहतर बनाते हैं। नैचुरल लैक्टिक एसिड हमारी स्किन से डेड सेल्स को हटाने में मदद करते हैं, जिससे स्किन मुलायनम होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static