चेहरे पर बस एक चुटकी हल्दी लगाने से गायब हो जाएंगे दाग-धब्बे, मिलेगा खूबसूरत निखार

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 02:34 PM (IST)

अगर आप अपना रंग निखारना चाहती हैं, तो महंगी स्किन ब्राइटनिंग क्रीम पर पैसा बरबाद करने के बजाय, आपको घर पर ही रंग निखारने की क्रीम बनानी चाहिए। बाजार में मिलने वाली क्रीम्स में केमिकल और हानिकारक तत्व होते हैं, जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। घर पर आप किचन के कुछ सामान की मदद से ही नेचुरल स्किन ब्राइटनिंग क्रीम बना सकती हैं, जो आपके लिए पूरी तरह सुरक्षित भी है। इससे आपकी चेहरे पर निखार तो आएगा ही, साथ ही पिगमेंटेशन और डार्क सर्कल्स जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा।  तो आईए जानते हैं घर पर स्किन ब्राइटनिंग क्रीम बनाने का तरीका...

 सामग्री

1.टमाटर - 1/2 

PunjabKesari
2.नींबू- 1/2
3.हल्दी- 1 चुटकी
4. एलोवेरा जेल

PunjabKesari

स्किन ब्राइटनिंग क्रीम बनाने की विधि
 
टमाटर, नींबू और हल्दी को एक साथ मिक्सर ग्राइंडर  में डालकर पेस्ट बना लें। अब इस गाढ़े पेस्ट को एक छलनी से छान लें। इस मिश्रण को एक कटोरी में निकल लें और उसमें एलोवेरा जेल मिला लें। आपकी स्किन ब्राइटनिंग क्रीम तैयार है।  आप इस क्रीम को 3 से 4 दिन तक स्टोर भी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इस क्रीम को आप दिन में दो बार, सुबह और रात को अपने चेहरे पर लगाएं।  इस कमाल के घरेलू नुस्खे से आपकी एक नहीं कई स्किन से जुड़ी समस्याएं जैसे पिगमेंटेशन, डार्क सर्कल्स और पिंपल्स भी दूर होगें।आपको कुछ दिनों में ही इस क्रीम का जादुई रिजल्ट्स देखने को मिलेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static