आखिर क्या है Skin Flooding? जानिए त्वचा पर कैसे असर करता है ये Viral Trend !

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 03:14 PM (IST)

आजकल कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स हैं जिनका महिलाएं त्वचा पर इस्तेमाल कर रही हैं परंतु इनका स्किन पर साइड इफेक्ट भी हो सकता है। खासकर सोशल मीडिया से प्रभावित होकर महिलाएं अपनी ब्यूटी रुटीन को प्रभावित कर रही हैं। इन्हीं ब्यूटी ट्रेंड्स में से एक है स्किन फ्लडिंग। स्किन फ्लडिंग इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी बढ़ रहा है। परंतु इसका त्वचा पर साइड इफेक्ट भी हो सकता है। खासकर ठंडी हवाओं के कारण मुहांसे वाले स्किन, संवेदनशील और ड्राई स्किन पर इसका गलत प्रभाव भी पड़ सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर स्किन फ्लडिंग क्या है और यह त्वचा को कैसे प्रभावित करती है...

क्या है स्किन फ्लडिंग? 

एक्सपर्ट्स की मानें तो स्किन फ्लडिंग त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए ह्यूमेक्टेंट से भर देना वाली एक तकनीक है इसके जरिए त्वचा में नमी लॉक करके ईमोलिएंटर को जोड़ा जाता है। वहीं अगर सादी भाषा में बात करें तो इसमें सबसे पहले हाइड्रेटिंग सीरम का इस्तेमाल किया जाता है इसके बाद मॉइश्चराइजर और रेटिनॉल, ग्लाइकोलिक एसिड और बेंजॉयल पेरोक्साइड त्वचा पर लगाया जाता है। 

PunjabKesari

कैसे करते हैं इसका इस्तेमाल? 

इस तकनीक का चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके बाद पतले उत्पादों को त्वचा पर लगाना शुरु करें। धीरे-धीरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स त्वचा पर लगाना शुरु करें। 

स्किन फ्लडिंग का इस्तेमाल आप ऐसे भी कर सकते हैं। 

. सबसे पहले चेहरा एक क्लींजर के साथ धो लें। 

PunjabKesari
. इसके बाद मिस्ट या टोनर को चेहरे पर लगाएं।
. फिर ब्यूटी प्रोडक्ट्स को धीरे-धीरे त्वचा पर लगाना शुरु करें। 

यह लोग कर सकते हैं इस तकनीक का इस्तेमाल 

एक्सपर्ट्स की मानें तो इस तकनीक को सभी नहीं बल्कि कुछ त्वचा की महिलाएं कर सकती हैं। यदि आपकी स्किन ड्राई और हाइड्रेटेड नहीं है तो यह आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकती है परंतु वहीं यदि आपकी स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव है तो इसका त्वचा पर इस्तेमाल करने से आपको जलन भी हो सकती है। ऐसे में सेंसिटिव स्किन पर आप इसका इस्तेमाल न ही करें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static