Beauty Tips: बारिश में नहीं टिकता है मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 10:33 AM (IST)

मानसून का सीजन शुरू हो चुका है ऐसे में बिन मौसम कभी भी बरसात आ जाती है और जिसमें भीग जाने के कारण हमें सर्दी जुकाम तो हो ही जाता है साथ ही में बारिश के कारण जो ऑफिस गोइंग गर्ल्स है उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत आती है क्योंकि बारिश में भीग जाने के कारण उनका सारा मेकअप खराब हो जाता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और आप को कोई प्रॉब्लम भी नहीं होगी।

PunjabKesari

वॉटर प्रूफ मेकअप का करें इस्तेमाल 

बारिश के इस सीजन में अगर हो सके तो आप वॉटर प्रूफ मेकअप का ही इस्तेमाल करें इससे आपका मेकअप टिका रहेगा और उतरेगा नहीं लेकिन अगर आप के पास वॉटर पूर्फ मेकअप नहीं हैं तो आप और भी कईं तरीकों से अपने मेकअप को लंबा टिका सकती हैं। 

PunjabKesari

आइस क्यूब का करें यूज

स्किन पर मेकअप को ज्यादा देर टिकाने के लिए आप पहले तो अपने चेहरे को अच्छे से वॉश करें फिर अपने चेहरे पर आप आइस क्यूब लगाएं इससे आप की स्किन पर पसीना नहीं आएगा और मेकअप भी लंबे समय तक टिकेगा। 

क्रीम बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करें 

आइस क्यूब लगाने के बाद आप अपने चेहरे पर प्राइमर लगाएं इस बात का खास ध्यान रखें कि प्राइमर क्रीम बेस्ड हो क्योंकि यही आपकी स्किन के लिए अच्छा रहेगा। 

PunjabKesari

लाइट मेकअप करें

मानसून में हमेशा लाइट मेकअप करें। लाइट लिपस्टिक लगाएं और लाइट आइ मेकअप करें। अगर आप आई मेकअप की शौकीन हैं तो कोशिश करें कि आप लाइनर और मक्कारा भी वॉटर प्रूफ यूज करें। 

काजल से बनाएं दूरी 

काजल तो अकसर गर्मियों में ही फैल जाता है इसलिए इन दिनों काजल कम लगाएं। वहीं आईब्रो पेसिंल का भी कम यूज करें। 

PunjabKesari

यूज करें मैट लिपस्टिक 

मानसून के दिनों में आप मैट लिपस्टिक का ही यूज करें। इससे आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहेगी और वहीं अगर आप ग्लोसी लिपस्टिक की दिवानी है तो आप लिप ग्लोस भी लगा सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static