दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए कीजिए ये आसान टोटके

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 05:13 PM (IST)

नारी डेस्क: हर किसी के जीवन में परेशानियां रहती ही हैं, फिर चाहे वह उसे दूर करने की लाख कोशिश ही क्यों न करे। ऐसे में ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार मानें तो कहा जाता है कि कुछ उपाय करने से हम अपने जीवन से दुर्भाग्य को हमेशा के लिए दूर कर सौभाग्य में बदल सकते हैं। इसी कड़ी में हम आपको आज घर पर ही छोटे-छोटे उपाय बताएंगे जो बेहद कारगर भी साबित होंगे। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में -

दुर्भाग्य निवारण टोटका

दुर्भाग्य दूर करना चाहते हैं तो आपको हर मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए और हनुमान जी के आगे तेल का दीपक जलाना चाहिए। इसके अलावा आप 'ओम दुर्भाग्य नाशिनी दुं दुर्गाय नमः' का पाठ भी करें और जानवरों को रोटी खिलाएं। यदि आपकी कुंडली में शनि दोष है तो आपको हर शनिवार उड़द की दाल का दान करना चाहिए।

PunjabKesari

नमक का इस्तेमाल 

यदि आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो आपको घर के मुख्य द्वार की चौखट पर नमक की एक रेखा बना देनी चाहिए। इसके अलावा नमक के पानी से स्नान करने से भी दुर्भाग्य दूर रहता है। ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां आपके आस-पास भी नहीं फटकेंगी। नमक और पानी को मिक्स करके आप घर के मुख्य द्वार पर रख सकते हैं।

घोड़े की नाल से दूर करें दुर्भाग्य

शनि के प्रकोप को कम करने के लिए आप काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को शनिवार के दिन धारण कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही चुनौतियां कम हो जाती हैं।'

PunjabKesari

कपूर जलाएं

दुर्भाग्य को दूर करने के लिए आपको प्रतिदिन पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालकर स्नान करना चाहिए। आप नारियल के तेल में कपूर को मिक्स करके यह तेल तैयार कर सकते हैं।

गुलाब के फूल का करें प्रयोग

यदि आपको धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको देवी लक्ष्मी के वैभव लक्ष्मी स्वरूप को हर शुक्रवार 1 गुलाब का खिला हुआ फूल अर्पित करना चाहिए और वैभव लक्ष्मी जी की पूजा भी करनी चाहिए। इसके साथ ही आप घर की पूर्व दिशा में गुलाब के फूल का पौधा लगा सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

Related News

static