प्यार में धोखा मिलने के बाद हो गई थी Shilipa Shriodhkar बेहाल, बना ली थी बॉलीवुड से दूरी

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 03:17 PM (IST)

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस आई जिन्होंने खूब नाम कमाया और कुछ समय के बाद वो बिल्कुल गायब हो गई। इसी कड़ी में आता है एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर का नाम, जो अपनी खूबसूरती के लिए 90 के दशक में बॉलीवुड में मशहूर थीं। वो अक्सर फिल्मों में अपने ग्लैमरस सीन के लिए चर्चा में तो रहती ही थी साथ में उनका नाम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी जुड़ा था लेकिन यह रिश्ता अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। तो चलिए जानते है इस पैकेज में आखिर क्या हुआ था सचिन और शिल्पा के बीच और क्यों उन्होंने बना ली बॉलीवुड से दूरी।

PunjabKesari

शिल्पा शिरोडकर रखती हैं फिल्मी परिवार से ताल्लुक

शिल्पा शिरोडकर का जन्म 20 नवंबर 1969 को हुआ था। उनके घर में शुरू से ही फिल्मी माहौल था। उनकी दादी मीनाक्षी शिरोडकर अपने समय की फेमस एक्ट्रेस हैं और साथ ही वो साउथ के फेमस एक्टर महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर की बहन है। बचपन से ही शिल्पा पढ़ने में कुछ खास नहीं थी और 10 वीं क्लास में फेल हो गई थी जिसके बाद उन्होनें बॉलीवुड का रुख किया। साल 1990 में उन्होनें फिल्म किशन कन्हैय से अनिल कपूर के साथ डेब्यू किया। जो बहुत बड़ी हिट रही जिसके बाद शिल्पा की किस्मत खुल गई। उन्होनें इसके बाद कई सारे टॉप एक्टर्स के साथ काम किया।

PunjabKesari

सचिन तेंदुलकर के साथ जुड़ चुका है नाम

शिल्पा का करियर शानदार चल रहा था, इसी बीच साल 1994 में उनका नाम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से जोड़ा जाने लगा। कई सारे मैगजीन में इनकी अफेयर की खबरें छपी थी। कहा जा रहा था कि दोनों जल्दी शादी करने वाले हैं। लेकिन इसी बीच सचिन ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वो शिल्पा को जानते ही नहीं और इसके ठीक एक साल बाद उन्होंने अंजली से शादी कर ली। इससे शिल्पा का दिल टूट गया।

PunjabKesari

फिल्में फ्लॉप होने पर कर ली थी शादी

दूसरी तरफ शिल्पा का करियर भी फ्लॉप होने लगा। वो आखिरी बार फिल्म 'गज गामिनी' में नज़र आईं थी लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स आॉफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। इसके बाद शिल्पा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। उन्होनें साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अप्रेश रंजित से शादी कर ली। शादी करके एक्ट्रेस लंदन में रहने लगी और फिर परिवार समेत दुबई शिफ्ट हो गई। साल 2003 में उन्होनें बेटी अनुष्का को जन्म दिया ।

PunjabKesari

बता दें वो बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी। वहीं अब शादी के 10 साल बाद उन्होनें टीवी सीरियल 'एक मुट्ठी आसमान' से पर्दे पर वापसी की है। आज शिल्पा शिरोडकर अपने पति और बेटी के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

Recommended News

static