जब शहरभर में लगे थे शर्मिला के बिकनी पोस्टर्स और मिलने आ पहुंची थी मंसूर की मां

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 05:12 PM (IST)

शर्मिला टैगोर अपने जमाने में इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती थी। वही जब वह पर्दे पर बिकनी पहने दिखी तो खूब बवाल हुआ था।  दरअसल, 60 के दशक में एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर पहली बार बिकिनी पहनकर दर्शकों के सामने आईं। साल 1966 में उन्होंने नामी मैगजीन के कवर पेज के लिए फोटोशूट करवाया था,जिसमें उन्होंने बिकनी पहनी थी। 

बिकनी पहनने पर खूब हुआ था बवाल

खबरों की माने तो जब शर्मिला फोटोशूट के लिए स्टूडियो पहुंचीं तो फोटोग्राफर धीरेन चावड़ा ने उनसे पूछा कि आप शूट पर क्या पहनने वाली हैं। तब शर्मिला अपने पर्स से टू-पीस फ्लोरल स्विमसूट निकाला और कहा कि इसमें फोटोशूट करवाऊंगी। कुछ ही दिनों में यह कवर वायरल हो गया और इससे जुड़े विवाद बढ़ते गए। दूसरी तरफ उस वक्त शर्मिला और मंसूर अली खान पटौदी एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। मंसूर की मां शर्मिला से मिलने मुंबई आने वाली थीं। उस वक्त मुंबई में उनके स्विमसूट के पोस्टर हर जगह लगे हुए थे। मंसूर की मां के आने की खबर सुन शर्मिला काफी डर गई थी। उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन कर मुंबई के हर कोने से फिल्म के पोस्टर्स को हटवा दिए थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Soha (@sakpataudi)

लोगों ने सुनाई थी कई बातें

वही इस फोटोशूट को करवाने के बाद शर्मिला को 5 फिल्में मिली। पांचों फिल्में लोगों को खूब पसंद आई। फोटोशूट के काफी साल बाद जब शर्मिला से इससे जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था, "हे भगवान! हमारा समाज उस वक्त बहुत रूढ़िवादी था! मुझे कोई आइडिया नहीं कि मैंने ऐसा क्यों किया? कुछ ने मुझे ताने सुनाए तो बाकियों ने जबरदस्त लाइमलाइट बटोरने का आरोप लगाया। मुझे इससे नफरत है। उस वक्त मैं जवान थी और कुछ नया और एक्साइटिंग करना चाहती थी।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

बता दें कि साल 1969 को शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान ने शादी की। चार साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया लेकिन शर्मिला को बहू बनाने के लिए पहले नवाब पटौदी परिवार तैयार नहीं था। क्योंकि दोनों को धर्म भी अलग था और परिवार और पेशा भी। जहां शर्मिला बंगाली परिवार से थी वहीं मंसूर मुस्लिम परिवार से। वहीं शर्मिला एक बोल्ड अदाकारा भी थी।

लेकिन शर्मिला टैगौर ने अपना धर्म बदल लिया और शादी की। उन्होंने अपना नाम बदलकर आयशा सुल्ताना कर लिया था। शादी के बाद शर्मिला ने काम करना जारी रखा। 42 साल दोनों एक दूसरे के साथ रहें और यह साथ तभी छूटा जब मंसूर बीमारी के चलते इस दुनिया को अलविदा कह गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static