40 प्लस की Anita Hassanandani यूथफुल लुक के लिए बेसिक स्किनकेयर पर डालती हैं बस एक ट्विस्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2023 - 10:26 AM (IST)

अनीता हसनंदानी उन एक्ट्रेस में से एक हैं, जो बहुत ही कम उम्र में इंडस्ट्री में आकर छा गई थीं। अपने टैलंट  और खूबसूरती के दम पर उन्होंने दर्शकों के दिलों पर राज किया। आज भले ही वो 40 प्लस की हैं और एक बेटे की मॉम हैं, लेकिन प्रेग्नेंसी और वर्क स्ट्रेस के बाद भी उनकी स्किन हमेशा ही ग्लो करती है और फ्लॉलेस नजर आती है। अपनी त्वचा को यूं ही जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए अनीता बेहद बेसिक स्किनकेयर रूटीन फॉलो करती हैं। हालांकि, एक चीज है, जिसमें उन्होंने थोड़ा सा ट्विस्ट डाला है और इस वजह से उनकी स्किन ज्यादा बेहतर बनी है। एक्ट्रेस इसे कई सालों से अपनाती हुई आ रही हैं और इसका असर तुरंत भी नजर आता है। 

PunjabKesari

हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी ब्यूटी टिप्स का एक वीडियो खुद फैन्स के साथ शेयर किया था। इस क्लिप में उन्होंने अपनी अन्य स्किनकेयर टिप्स को भी साझा किया, ताकि दूसरी महिलाएं भी उनकी तरह ही यंग ऐंड फ्लॉलेस स्किन पा सकें।

रोज पीती हैं पानी

एक्ट्रेस रोज दो से ढाई लीटर पानी पीती हैं। उन्होंने कहा कि 'डेली अगर दो से ढाई लीटर वॉटर इनटेक हो, तो त्वचा ग्लो करने लगती है'। वो कहती हैं कि उन्होनें ये महसूस किया है कि वह जिस दिन अच्छे से पानी पीती हैं, उस दिन उन्हें अपना स्कैल्प तक हेल्दी महसूस होता है और उनके बाल भी अच्छे नजर आते हैं।

PunjabKesari

ठंडे पानी से धोती हैं चेहरा

अनीता अपने दिन की शुरुआत चेहरा धोने से करती हैं, जिसके लिए वह जेंटल फेसवॉश का इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि उनकी स्किन सेंसेटिव है। उन्होंने शेयर किया कि अपने चेहरे पर गरम या हल्का गरम पानी यूज करने की जगह, वह हमेशा ठंडे पानी से चेहरा धोती हैं, जो स्किन के लिए अच्छा होता है। 

एक्ट्रेस चेहरे पर लगाती हैं बर्फ

एक्ट्रेस अपनी  स्किन पर अलग तरह से क्रीम लगाती हैं। वह एक हाथ में मॉइस्चराइजर लेती हैं और फिर उसके साथ आइस क्यूब रब करती हैं। इस क्यूब के सहारे वह क्रीम को पूरे फेस पर तब तक रब करती हैं, जब तक कि बर्फ पूरी पिघल नहीं जाती। वह दो क्यूब्स का इस्तेमाल करती हैं करीब 5 मिनट तक ऐसे ही चेहरे की मसाज होती है। अनीता  कहती हैं  कि  'चेहरे पर बर्फ के साथ मॉइस्चराइजर लगाने से स्किन टाइटनिंग और पोर्स रिडक्शन में मदद करता है जो त्वचा को जवां लुक देता है। मैं ये स्किन रूटीन जरुर फॉलो करती हूं।'

PunjabKesari

लेती हैं भरपूर नींद

अनीता कहती हैं कि 'अच्छी स्किन को पाने के लिए नींद से अच्छा कुछ नहीं हो सकता, यहां तक कि महंगी या फैंसी नाइट क्रीम्स भी नहीं'। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 8 घंटे की नींद जरूर लेना चाहिए, जो त्वचा अच्छी बनती है और डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं दूर रहती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static