57 की उम्र भी में यंग और फिट दिखते हैं सलमान खान, जानिए उनकी  परफेक्ट बॉडी का राज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 11:34 AM (IST)

बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान खान आज अपना 57वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उम्र भले कुछ भी हो लेकिन आज भी वह बेहद यंग और फिट दिखते हैं, तभी तो फैंस उनकी  फिजीक के दीवाने हैं। भाईजान अपनी परफेक्ट बॉडी को मेनटेन करने के लिए काफी पसीना बहाते हैं।  काम में बिजी रहने के बावजूद भी वह एक्सरसाइज करना नहीं भूलते। आज जन्मदिन के मौके पर हम सलमान खान के  डाइट, फ‍िटनेस और उनके वर्कआउट के सीक्रेट्स बताएंगे। 

 

दिन में 2-3 घंटे करते हैं वर्कआउट

हफ्ते के पहले तीन दिन वह वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज करते हैं जबकि बाकी के तीन दिन कार्डियो एक्सरसाइज को देते हैं। रविवार का दिन उनके आराम करने का दिन है। सलमान हर रोज बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, एब्स, लेग्स और पीठ के एक्सरसाइज करते हैं।

PunjabKesari

जॉगिग से होती है दिन की शुरूआत

मौसम चाहे कोई भी हो वह जॉगिग करना नहीं भूलते। वह अपने दिन की शुरूआत जॉगिंग से ही करते है।

 

खानपान पर भी देते हैं खास ध्यान

सलमान का कहना है  कि जिस तरह का भोजन हम करते हैं वो हमारे शरीर के लिए उतनी ही अहमियत रखता है जितना कि वर्कआउट। इसलिए वे सारा ध्यान सिर्फ एक्सरसाइज करने में ही नहीं बल्कि अपने खान-पान पर भी देते हैं।

PunjabKesari
जिम नहीं करते मिस

सलमान खान कई बार काम में व्यस्त होते हैं जिसके चलते उनकी एक्‍सरसाइज छूट जाती है। लेकिन वो फिर भी जिम मिस नहीं करते और रात में 2 बजे से भी कसरत शुरू कर देते हैं।


वर्कआउट से पहले लेते हैं ये डाइट

उनकी वर्कआउट से पहले और बाद की डाइट भी बिल्कुल तय होती है। वर्कआउट से पहले 2 अंडों का सफेद हिस्सा और प्रोटीन शेक और बाद नें बादाम, ओट्स और तीन अंडों का सफेद भाग लेते हैं। 

PunjabKesari
 साइकिलिंग है बेहद पसंद

सलमान को साइकिलिंग करना भी बेहस पसंद है। अक्सर अपने काम से फ्री रहने के दौरान वह साइकिल चलाते नजर आ जाते हैं। दिल को सेहतमंद और फिट रखने के लिए साइकिल‍िंग एक अच्छा तरीका है। 

 

जंक फूड्स से परहेज

भाईजान  इंडियन, इटालियन और चाइनीज़ फूड के भी काफी शौकीन थे, लेकिन अपनी फिटनेस के लिए और ट्रेनर के कहने पर उन्होंने सारे जंक फूड्स को अपनी डाइट से बाहर निकाल दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static