'हमारा खून खोल रहा था...Salman Khan केस रफा-दफा करने के लिए Blank Cheque लेकर पहुंचे'

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 04:41 PM (IST)

नारी डेस्कः बॉलीवुड के दबंग स्टार, सलमान खान को कुख्यात 'बिश्नोई ग्रुप' की ओर से जान से मारने की धमकी मिल चुकी हैं और इस धमकी का संबंध साल 1998 में काले हिरण से जोड़ा जा रहा है। दरअसल, 'सलमान खान' पर आरोप था कि उन्होंने काले हिरण का शिकार कर हत्या की थी जिसे 'बिश्नोई समुदाय' पवित्र मानता है। इसी के बाद बिश्नोई समाज एक्टर के खिलाफ हुआ था। हालांकि इन आरोपों से सलमान खान और उनका परिवार इनकार करता रहा है। सलीम खान का कहना है कि उनके बेटे सलमान ने काले हिरण का शिकार नहीं किया।

सलमान खान ने मामला रफा-दफा करने के लिए 'ब्लैंक चेक' दिया

यह मामला इतना बढ़ गया है कि अभी तक इसी मामले पर चर्चा हो रही है हालांकि सलमान खान व परिवार का कहना है कि ये ग्रुप पैसे के लिए उसे धमकी दे रहा है लेकिन अब मामले में एक और दावा किया जा रहा है कि अभिनेता के मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की थी। एक इंटरव्यू के दौरान ग्रुप के मुखिया के भाई का दावा है कि सलमान ने सालों पहले 'ब्लैंक चेक' के साथ मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की थी। ग्रुप के मुखिया के कजिन भाई रमेश बिश्नोई ने NDTV (एनडीटीवी) को दिए लेटेस्ट इंटरव्यू में झगड़े पर खुलकर बात की।

PunjabKesari

रमेश ने दावा किया कि जब काला हिरण मामला उछला और बिश्नोई समाज के लोगों ने सलमान खान की निंदा की थी, इस पर अभिनेता ने उन्हें मुआवजे के रूप में पैसे ऑफर किए थे। उन्होंने कहा कि सलमान समुदाय के नेताओं से मिलने के लिए एक खाली चेकबुक लेकर आए थे और उनसे मामले को खत्म करने के बदले में जो भी कीमत चाहें भरने को कहा था। रमेश ने कहा, "अगर हम पैसे के पीछे होते तो हम इसे स्वीकार कर लेते।"

'हमारा खून खौल रहा था, यह मुद्दा पैसों पर नहीं बल्कि विचारधारा पर आधारित 

आपको बता दें कि सलमान के पिता सलीम खान ने आरोप लगाया था कि पैसों के लिए सलमान को निशाना बना रहा है इसलिए इस आरोप पर रमेश ने कहा कि यह मुद्दा पैसों पर नहीं बल्कि विचारधारा पर आधारित है। रमेश ने कहा, "हमारा खून खौल रहा था उस वक्त। उसने आगे कहा कि लॉरेंस के पास भारत में 110 एकड़ जमीन थी और वह इतना संपन्न था कि उसे किसी भी तरह की जबरन वसूली का सहारा लेने की जरूरत नहीं थी।

PunjabKesari

चलिए, आपको एक बार काला हिरण शिकार मामला भी बताते हैं। दरअसल जोधपुर, साल 1998 में सलमान खान 'हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के लिए वहां गए थे, उनके साथ बाकी स्टार्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी भी फिल्म में थीं। मामला करीब 25 साल से चल रहा है और दोषी ठहराए जाने के बाद सलमान फिलहाल जमानत पर हैं। काले हिरण को पवित्र मानने वाला बिश्नोई समुदाय बार-बार सलमान से इस मामले को लेकर माफी मांगने को कह चुका है लेकिन हाल ही में पिता सलीम खान ने ABP (एबीपी) को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि माफी का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि इसका मतलब यह होगा कि सलमान अपराध कबूल रहे हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। फिलहाल लोग इस मामले पर अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं, जहां कुछ लोग इस पर सलमान खान को सपोर्ट कर रहे हैं तो कुछ सलमान खान को माफी मांगने की सलाह भी दे रहे हैं। आप इस मामले में क्या राय रखते हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

static