बिगड़ी किस्मत को संवार देंगे केसर के ये टोटके, नहीं होगी अन्न व धन की कमी

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 11:38 AM (IST)

लोग केसर को खूबसूरती निखारने व सेहत संबंधी परेशानियां दूर करने के लिए यूज करते हैं। मगर ज्योतिष व वास्तु के अनुसार इससे कुछ उपाय करके जीवन की परेशानियों से बचा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं केसर से जुड़ी वास्तु उपाय...

कुंडली में बृहस्‍पति ऐसे करें मजबूत 

कुंडली में बृहस्‍पति कमजोर होने से घर व कारोबार संबंधी समस्या रहती है। ऐसे में गुरु मजबूत करने के लिए हर बृहस्‍पतिवार (गुरुवार) को केसर का तिलक माथे पर लगाएं। साथ ही इसका हर धार्मिक कार्यक्रम में प्रयोग करें।  

PunjabKesari

मंगलदोष होगा दूर 

कुंडली में मंगलदोष होने से जीवन में परेशानियां होती है। इससे बचने के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन के साथ केसर मिलाकर हनुमान जी को तिलक करें। इससे मंगलदोष दूर होकर जीवन में खुशहाली आएगी। 

घर में बनी रहेगी बरकत

घर के मुख्य द्वार पर केसर से गणेश जी का प्रतीक स्वास्तिक बनाएं। इससे घर में मौजूद नकारात्मकता दूर होगी। सुख-समृद्धि व शांति का वास होगा। धन की देवी लक्ष्मी माता वास होने के साथ अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी। 

PunjabKesari

दांपत्‍य जीवन में बढ़ाए मिठास

कच्चे दूध में केसर के कुछ धागे मिलाकर भगवान शिव को चढ़ाएं। बाद में उस केसर से अपने माथे पर तिलक लगाएं। आप इसे अपनी गर्दन, जीभ व नाभि पर भी लगा सकते हैं। इस उपाय को लगातार 3 महीने तक हर सोमवार करें। इससे घर में मौजूद तनाव दूर होकर पति-पत्नी के संबंधों में मिठास आएगी। 

महिला करें यह काम

अक्सर पति-पत्नी में झगड़े होने से घर की सुख-शांति भंग हो जाती है। ऐसे में घर की महिला को सुहाग के सामान में केसर डालकर किसी कन्या या महिला को भेंट करना चाहिए। इससे घर का माहौल शांत होने के साथ दापत्य जीवन में मिठास आएगी। 

PunjabKesari

कारोबार में मिलेगी तरक्की

अपने कारोबार व व्यापार से जुड़े सबसे जरूरी कागज पर केसर का छिड़काव करें। साथ ही भगवान श्रीगणेश का प्रतीक स्‍वास्तिक बनाएं। इससे कारोबार व व्यापार संबंधी समस्या दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलेंगे। 

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

सफेद रंग के कपड़े को केसर से रंग दें। फिर इसे अपनी तिजोरी या पैसों की अलमारी में बिछाकर इसपर सारा कीमती सामान रखें। इससे धन की देवी लक्ष्मी की कृपा मिलने से आर्थिक परेशानी दूर होगी। मगर इस बात ध्यान रखें कि इस जगह को गंदा ना होने दें। साथ ही गंदे हाथ लगाने से बचें। साथ ही केसर का दूध, खीर आदि बनाकर हर शुक्रवार को किसी कन्‍या को खिलाएं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static