Valentine डेट पर जाने से पहले चेहरे पर ऐसे लगाएं गुलाब, खूबसूरती देख Impress हो जाएगा पार्टनर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 11:24 AM (IST)

आज पूरी दुनिया में प्यार का दिन यानी वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। खासकर प्यार करने वाले कपल्स के लिए यह दिन बहुत ही स्पेशल होता है। इस दिन को और भी खास बनाने के लिए आपका खूबसूरत दिखना सबसे ज्यादा जरुरी है। ऐसे में अगर आप भी आज पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डेट पर जा रही हैं तो इन 5 तरीकों से गुलाब इस्तेमाल करके अपनी त्वचा पर इंस्टेंट ग्लो ला सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे गुलाब को आप अपनी स्किन केयर रुटीन में शामिल कर सकती हैं...

गुलाब का पेस्ट 

गुलाब को आप अलग-अलग तरह से अपनी स्किन केयर रुटीन में शामिल कर सकती हैं। सबसे पहले आप गुलाब की पंखुड़ियों को लेकर उन्हें साफ कर लें। इसके बाद उन्हें पीसकर पेस्ट तैयार कर लें। पेस्ट को चेहरे पर 15-20 मिनट लगाएं। तय समय के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आ जाएगा। 

PunjabKesari

गुलाब और शहद से तैयार पैक 

इसके बाद गुलाब के पेस्ट को शहद के साथ मिक्स करके त्वचा पर लगा सकती हैं। यदि पेस्ट ज्यादा थिक है तो इसमें गुलाब जल की 2-3 बूंदें मिलाएं। तैयार फेस पैक त्वचा पर 20 मिनट के लिए लगाएं। तय समय के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा हाइड्रेट भी होगी और त्वचा में मौजूद डेड स्किन सेल्स भी खत्म होंगे। इसके अलावा यह फेस पैक आपकी त्वचा की सॉफ्टनेस बढ़ाने में भी मदद करेगा। 

पिंपल्स और एक्ने के लिए गुलाब और चंदन का पैक 

गुलाब के पेस्ट में आप थोड़ा सा चंदन पाउडर और कच्चा दूध मिलाएं। तैयार पैक के साथ चेहरे की मसाज करें। 5-10 मिनट मसाज करके पैक को चेहरे पर लगा रहने दें जैसे यह ड्राई होने लगे तो चेहरा धो लें। इस फेस पैक के साथ त्वचा में कसावट भी आएगी और त्वचा की स्क्रबिंग भी अच्छे से हो जाएगी। चंदन पाउडर में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो त्वचा को पिंपल्स और एक्ने से राहत दिलवाने में मदद करते हैं। 

PunjabKesari

ऑयली स्किन के लिए दही गुलाब फेस मास्क 

अगर आपकी स्किन टाइप ऑयली है तो आप गुलाब के पेस्ट में दही मिक्स कर सकती हैं। पेस्ट में दहींं और थोड़ा सा बेसन मिलाएं। सारी चीजों को अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं। तय समय के बाद चेहरा धो लें। स्किन पर निखार भी आएगी और त्वचा ग्लोइंग भी नजर आएगी। 

जैतून का तेल और गुलाब की पंखुड़ियों का फेस पैक 

इस फेस पैक को आप त्वचा का निखार लाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं। कॉटन के साथ आप मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद चेहरा सादे पानी से धो लें।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static