Cannes में Sara ने कैसे बांधी थी Retro Style साड़ी, Dolly Jain ने Draping की दिखाई एक-एक झलक

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 04:20 PM (IST)

सारा ने इस बार कांस में डेब्यू किया था। सारा की देसी इंडियन ट्रडीशनल लुक्स को फैंस का खूब प्यार मिला। सारा ने रेड कार्पेट लुक के लिए डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला की ड्रेस चूज की जहां पहली बार उन्होंने आइवरी-स्किनी टोन देना वाला हैवी लहंगा चूज किया वहीं सेकेंड लुक के लिए सारा ने ब्लैक एंड व्हाइट पर्ल डिटेलिंग वाली साड़ी वियर की। सारा ने इस साड़ी को रेट्रो स्टाइल में कैरी किया था। अब आप सोच रहे होंगे कि सारा ने इसे कैरी कैसे किया ? तो बता दें कि सारा का लहंगा और साड़ी किसी और ने नहीं बल्कि 'ड्रैपर क्वीन' डॉली जैन ने ही स्टाइल किया था। इससे जुड़ा एक वीडियो भी उन्होंने अपने इंस्टा हैंडल पर शेयर किया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

डॉली ने शेयर की सारा की वीडियो

जिसमें डॉली साड़ी को ड्रेप करते दिख रही हैं। साड़ी सेमी स्टिच थी और उसकी चुंटों को डॉली बड़े सलीके से सेट करती दिख रही थी। ऐसे ही उन्हें ड्रेपिंग क्वीन नहीं कहते। सिर्फ सारा नहीं बॉलीवुड की लगभग सारी दीवाज यहां तक कि अंबानी लेडीज को भी डॉली जैन साड़ी-लहंगे पहनाती हैं और इसके लिए वह अच्छी खासी फीस भी चार्ज करती हैं। आज देश की कई बड़ी हस्तियां डॉली जैन की क्लाइंट है जिन्हें वह साड़ियां पहनाती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)

डॉली का ड्रेपिंग स्टाइल है यूनिक 

बहुत से लोग उन्हें इस बात को लेकर ट्रोल भी करते हैं कि वह साड़ी और लहंगे में ऐसा अनोखा क्या कर देती हैं जो लाखों रु. की फीस चार्ज कर लेती हैं? लेकिन उनका ड्रेपिंग करने का स्टाइल ही बड़ा यूनिक हैं। अपनी कई एक्सपीरियेंस वीडियो वह शेयर कर चुकी हैं। कभी डॉली को खुद साड़ी पहनना नहीं आता था लेकिन जहां डॉली की शादी हुई थी वहां ससुराल में साड़ी पहनना जरूरी था। इसलिए डॉली ने साड़ी बांधना सीखा फिर धीरे-धीरे डॉली ने इसे अपना पेशा ही बना लिया अब तो डॉली इतनी एक्सपर्ट हो गई है कि वह अब करीब 325 अलग-अलग तरह से साड़ी पहना सकती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो दुनिया में सबसे फास्ट साड़ी पहनने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी उनका नाम दर्ज है। पहली बार में उन्होंने 80 तरह से साड़ी बांधकर रिकॉर्ड बनाया था, इसके बाद डॉली ने सिर्फ 18.5 सेकंड में ही साड़ी पहनकर अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया था। उन्हें इस काम को करते हुए लगभग 15 साल हो गए हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)

वैसे डॉली जैन उन महिलाओं के लिए भी प्रेरणा है जिनका कहना है कि पढ़ी-लिखी ना होने के चलते उन्हें नौकरी नहीं मिलती। इस तरह के काम में आपको ज्यादा पढ़ाई की जरूरत नहीं पड़ती। अगर आप ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है तो इस तरह के काम को आप अपना पैशा बनाकर खुद को आत्मनिर्भर कर सकती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static