होली खेलने से पहले याद रखें ये टिप्स, स्किन, नाखून और बाल नहीं होंगे खराब

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 11:11 AM (IST)

होली खेलना तो लगभग हर किसी को पसंद होता है लेकिन कुछ लोग खासकर महिलाएं, स्किन और बालों पर होने वाले कलर्स इफेक्ट्स के चलते रंगों से बचने का ही प्रयास करते हैं। हालांकि होली खेलने से पहले कुछ टिप्स अपनाकर स्किन और बालों की केयर की जा सकती है।

आइस क्यूब की मसाज और मेकअप

होली खेलने से पहले 1 से 2 मिनट आइस क्यूब रब करके फिर मेकअप अप्लाई करें। आइस क्यूब से स्किन के रोम छिद्र बंद हो जाएंगे, जिससे मेकअप अच्छे से स्किन पर सेट हो जाएगा। यह एक तरह से प्राइमर का काम करता है। बर्फ की टकौर एक्ने और पफीनेस को भी कम करती है। होली खेलने से पहले स्किन पर आइस रबिंग करेंगे तो निश्चित रूप कलर्स के साइड इफ़ेक्ट से बचे रहेंगे।

PunjabKesari

स्किन पर जरूर लगाएं मॉइस्चराइज क्रीम

बेफिक्र होकर होली खेलना चाहते हैं तो स्किन को पहले ही उसके लिए रैडी कर लें। मेकअप नहीं करना चाहते तो स्किन को दो दिनों पहले से ही अच्छे से मॉइस्चराइज करना शुरू कर दें। आप कोकोनट यानि नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। स्किन स्पेशलिस्ट भी त्वचा के लिए सबसे अच्छा ऑयल, कोकोनट ऑयल को मानते हैं। आप सनस्क्रीन लोशन या अन्य बॉडी लोशन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

बालों की भी करें ऑयल चम्पी

सिर्फ स्किन ही नहीं बालों की भी अच्छे से ऑयल मसाज कर लें। बालों पर नारियल, जैतून आदि तेल अच्छे से लगा लें। इससे हेयर पर कलर्स इफेक्ट नहीं करेंगे। बाल ड्राई होने से बचे रहेंगे।

PunjabKesari

नेलपेंट की मोटी लेयर से नाखून रहेंगे साफ

नाखून को साफ सुथरा और रंगों से बचाने के लिए पहले ही नेलपेंट की मोटी लेयर लगा लें। इससे नाखूनों के आस-पास रंग जमा नहीं होगा।

होंठों पर लगाएं लिप बाम

होंठों पर सबसे ज्यादा और जल्दी ड्राईनेस आती हैं। शरीर के इस नाजुक हिस्से पर अगर खुरदरे रंग लगेगा तो होंठ फटेंगे भी और ड्राई भी होंगे। इसलिए होंठों पर अच्छी क्वालिटी की लिपबाम जरूर लगाएं। ताकि होंठों की स्किन को नमी मिलती रहे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static