मोदी सरकार ने दूर की पैरेंट्स की चिंता, कहा- कनाडा में पढ़ रहे छात्रों को नहीं आएगी परेशानी

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 10:38 AM (IST)

खालिस्तानी नेता की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के संबंधों में तनाव ने उन परिवारों को चिंता में डाल दिया है जिनका कोई सदस्य कनाडा में पढ़ रहा है या फिर वहां काम कर रहा है। इन परिवारों ने दोनों देशों से इस मुद्दे को मैत्रीपूर्ण ढंग से सुलझाने की मांग की है।  लोगों की इसी चिंता को देखते हुए केंद्र सरकार ने भारत का रुख स्पष्ट कर दिया है। 

PunjabKesari

विदेश मंत्रालय ने दिए सभी सवालों के जवाब

आज तक पर छपी खबर के मुताबिक  विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कांफ्रेंस में सभी सवालों का जवाब देते हुए कहा- भारत और कनाडा के बीच चल रहे तनाव का असर भारतीय छात्रों पर नहीं पड़ेगा।  यहां तक कि वीजा पर लगाई गई अस्थाई पाबंदी का असर भी उन पर नहीं होगा।  सरकार का कहना है कि  खालिस्तानी आतंकियों पर कनाडा सरकार की नरमी की वजह से ये सख्त कदम उठाने पड़े। 

PunjabKesari

कनाडा के खिलाफ भारत सख्त

केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि दुनिया के किसी कोने में रहने वाले कनाडा के लोगों को भारत वीजा नहीं देगा। भारत ने वीरवार को कनाडा के लिए अपनी वीजा सेवाएं ‘‘अगले नोटिस तक स्थगित'' कर दीं। जून में खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की ‘संभावित' संलिप्तता के कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों में गिरावट के बीच यह कदम उठाया गया है। 

PunjabKesari
लोगों को सता रही अपने बच्चों की चिंता

पंजाब के कई परिवार भारत और कनाडा के बीच बढ़ते राजनयिक विवाद से चिंतित हैं। पंजाब के लोगों के लिए पढ़ाई करने और बसने के लिए पसंदीदा देशों में से एक कनाडा है। कपूरथाला में एक स्थानीय दुकानदार  ने बताया कि वह अपनी बेटी के लिए चिंतित हैं जो आठ महीने पहले पढ़ाई करने के वीजा पर कनाडा गई है। लुधियाना  के एक निवासी ने कहा- उसके दो बेटे उच्च शिक्षा के लिए कनाडा गए हैं और वह वर्तमान के हालात को देखते हुए चिंतित हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static